यह विश्व विख्यात बोक्सिंग चैम्पियन करता है मेंढक के जहर का नशा, टीवी इंटरव्यू में बताई हकीकत

दुनिया के सबसे पावरफूल देश माने जाने वाले अमेरिका में ड्रग्स का दूषण काफी फ़ेल चुका है। नशा करने के लिए लोग अलग-अलग प्रयोग करने से भी नहीं डरते है। अमेरिका में ऐसा ही एक और प्रयोग आज कल लोगों में काफी फैला हुआ है। अमेरिकन प्रजा द्वारा पानी में रहने वाले एक खास मेंढक के जहर का नशा काफी बढ़ गया है। इस जहर का नशा करने में मशहूर बोक्सिंग चैम्पियन माइक टायसन भी शामिल है। 
इस बारे में बात करते हुये माइक टायसन ने बताया की जब उन्होंने पहली बार मेंढक के जहर का नशा किया और उसे सांस में लिया तो उन्हें लगा कि वह अब मर ही जाएगे। रिपोर्ट्स के अनुसार, माइक टायसन ने बताया कि चार साल पहले उन्हें पता चला था कि मेंढक के जहर से भी नशा होता है। माइक ने बताया कि नशे के कारण वह और भी ज्यादा क्रियेटिव बनी है और उन्हें फोकस करने में सहायता भी प्राप्त हुई है। टायसन ने बताया कि जब उसे पता चला कि मेंढक के जहर से नशा होता है तब वह काफी ओवरवेट थे। इसके अलावा वह ड्रग्स और शराब के भी व्यसनी थी। हालांकि इसके बाद जब उन्होंने इस इसका इस्तेमाल शुरू किया तो उनका 100 पाउंड वजन कम हुआ है और उन्होंने फिर से बोक्सिंग शुरू कर दी है और वह फिर से अपनी पत्नी के साथ भी रहने लगा है। 
यह ड्रग्स अमेरिका के दक्षिण पश्चिम इलाके में कोलोराडो नदी में से मिलने वाले टोड वेनम नाम के मेंढक में से बनता है। या मेंढक सात महीने तक अंडरग्राउंड रहता है। इस मेंढक के जहर में से बनने वाला ड्रग्स आम ड्रग्स से चार से 6 गुना अधिक पावरफूल है। यह जहर मात्र 30 सेकंड में ही असर करता है और आधे घंटे तक नशा करने वाला हिल भी नहीं सकता है, ऐसे में ड्रग्स का नशा करते वक्त कोई आपके साथ रहे यह भी काफी जरूरी है। टोड वेनम के जहर से मौत का खतरा भी बना रहता है। रिसर्च के अनुसार, इस जहर में चार तरह के तत्व होते है। जिसके कारण उसके हार्ट पर गंभीर असर होती है। यह नशा अमेरिका में गैरकानूनी है और इसके साथ पकड़े जाने वाले के लिए 10 साल कि सजा भी तय की गई है।