सुपर ऐप बनने की तैयारी में ये लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप

ब्राजील में शुरू व्हाट्सएप के नए फीचर की टेस्टिंग

आज के समय में व्हाट्सएप रोजमर्रा का अहम हिस्सा बन चुका है। लोग दिन भर इसका उपयोग करते रहते है। व्हाट्सएप आये दिन अपने उपभोक्ताओं की सुविधाओं के लिए आये दिन अपने एप में बदलाव करता रहता है। अब व्हाट्सएप सुपर ऐप बनने की राह पर है। आपको बता दें कि सुपर ऐप एक ऐसा ऐप है जिससे आप चैटिंग से लेकर कई काम एक साथ कर सकते हैं। व्हाट्सएप में इसी आधार पर एक फीचर दिया जाएगा। व्हाट्सएप से भुगतान किया जा सकता है, व्हाट्सएप से कॉलिंग की जा सकती है, व्हाट्सएप पर भी बुकिंग की जा सकती है। भविष्य में आप व्हाट्सएप के जरिए यह भी जान पाएंगे कि आपके आसपास कहां और क्या है।
दरअसल व्हाट्सएप एक फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। इसके तहत यूजर्स को स्थानीय दुकानों और सेवाओं को केवल व्हाट्सएप पर खोजने का विकल्प मिलेगा। आप व्हाट्सएप पर कैटेगरी के हिसाब से सर्च कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप किराना स्टोर या रेस्तरां खोज सकते हैं। इस बारे में व्हाट्सएप के प्रमुख विल कैथकार्ट ने एक ट्वीट किया है।
आपको बता दें कि व्हाट्सएप भी आजकल बिजनेस फीचर्स पर काफी फोकस कर रहा है। पिछले साल व्हाट्सएप ने कहा था कि दुनिया भर में 17.5 करोड़ लोग रोजाना व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट का इस्तेमाल करते हैं।
यह ऐप बिजनेस डायरेक्टरी फीचर अभी टेस्टिंग फेज में है। इसका परीक्षण ब्राजील में किया जा रहा है और कंपनी निकट भविष्य में परीक्षण के दायरे का विस्तार कर सकती है।

Related Posts