ये है दुनिया का सबसे 'गंदा' आदमी, 70 सालों से नहाया नहीं!

ये है दुनिया का सबसे 'गंदा' आदमी, 70 सालों से नहाया नहीं!

नहाना रोजमर्रा की जिन्दगी का एक बहुत अहम काम हैं। हर इंसान दिन में कम से कम एक बार तो नहाता ही हैं। हाँ अगर होस्टल में रहने वाले लड़कों की बात करें तो इस मामले में 2 से 3 दिन हो सकता हैं। वैसे सर्दियों में कुछ लोग नहाने से बचना चाहते हैं लेकिन कुछ दिन में नहाना ही पड़ता है। लेकिन अगर यह कहा जाए कि 10 या 20 सालों से नहीं, बल्कि  पूरे 65 सालों से नहाया नहीं है तो इसे आप क्या  कहेंगे।
(Photo : newstrackHindi)
इंडिया टाइम्स की खबर के मुताबिक ईरान के फार्स प्रांत के देजगाह गांव में रहने वाले एक शख्स का नाम अमो हाजी है जिनकी उम्र करीब 87 साल है। आपको जानकर हैरानी होगी कि हाजी का मानना है कि साफ-सफाई से रहने और नहाने से वो बंदा बीमार हो जाएंगे और इसीलिए उन्हें  पानी से नफरत है और नहाते ही नहीं है। इस चक्कर में वो पिछले 65 सालों से स्नान नहीं कर पाया है। इस आदमी के पास रहने के लिए भी कोई घर नहीं है और इसलिए वो रेगिस्तान में रह रहा है और अपना काम कर रहा है।
जब भी इस आदमी को भूख लगती है तो वह पड़ोस के एक छोटे से गाँव में जाता है और भोजन की भीख माँगता है। वो खाना खाने के बाद पानी तो पी लेता है। गांव के लोगों ने इसे स्नान कराने की कोशिश की, लेकिन वह आदमी पानी को देख कर भाग गया।  इतना ही होता तो क्या बात थी हाजी को ताजा खाने से भी दिक्कत है।
(Photo : newstrackHindi)
उनका फेवरेट फूड सड़े-गले पॉर्क्यू।पाइन का मांस है। सबसे ज्यादा हैरत वाली बात ये हैं कि हाजी तनाव दूर करने के लिए जानवरों के मल को तंबाकू की तरह के पाइप में डालकर धुआं फूंकते हैं। ये आदमी दिन में 5 लीटर पानी पीता हैं। जब भी उनके बाल बढ़ जाते हैं तो वे बाल जला देता हैं।
Tags: