तकनीक : जल्द ही सड़कों पर दिखेगी उड़ने वाली कार, इस कंपनी ने पूरी की डिजाइनिंग

तकनीक : जल्द ही सड़कों पर दिखेगी उड़ने वाली कार, इस कंपनी ने पूरी की डिजाइनिंग

इस कार के अगले तीन सालों में सड़कों पर आने की उम्मीद, कीमत इतनी की उसमें आ जाये तीन चार सामान्य कार

ये युग विज्ञान और तकनीक का है।  हर बीते दिन के साथ विज्ञान का चमत्कार देखने को मिलता है।  इन दिनों वो सारे काम बहुत ही आसान और सहज हो चुके है जो किसी समय असंभव लगते थे। भले ही एक समय किसी उड़ती हुई कार की कल्पना करना असंभव सा था पर अब ऐसी कार बन गई है जो सड़क पर भी दौड़ सकती है और उड़ भी सकती है।
 

आपको बता दें कि दुनिया की पहली उड़ने वाली कार जल्द ही हकीकत बनने जा रही है। अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित एलेफ एरोनॉटिक्स कंपनी ने एक कार डिजाइन की है। जो हवा में उड़ सकता है। उन्होंने इस कार का नाम 'मॉडल ए' रखा है जो ट्रैफिक की सदाबहार समस्या को दूर करने का काम करेगी। कार सड़क पर चलेगी लेकिन ट्रैफिक आने पर चालक इसे हवा में भी चला सकता है।

ये है कार की कीमत


कंपनी ने इस कार की पहली डिलीवरी 2025 तक करने की घोषणा की है। इससे पहले 19 अक्टूबर को उन्होंने प्री-सेल शुरू की थी। यह कार इतनी शानदार और अनोखी है कि इसकी कीमत इतनी अधिक है। इस कार की शुरुआती कीमत 2 लाख 70 हजार पाउंड यानी करीब 2 करोड़ 51 लाख रुपये है।

2015 से उड़ने वाली कार पर काम चल रहा है


कंपनी ने सीईओ जिम डुकोवनी को बताया कि यह मॉडल आधुनिक शहरी और ग्रामीण भीड़भाड़ की समस्या का एक विकल्प है और 21 वीं सदी के परिवहन की आवश्यकता है क्योंकि यह सबसे तेज़ परिवहन विकल्प उपलब्ध है। ड्राइवर खुद ड्राइविंग और फ्लाइंग मोड चुन सकता है। 2019 से कार के पूर्ण आकार के प्रोटोटाइप का परीक्षण किया जा रहा है। कंपनी ने कहा कि वह 2015 से फ्लाइंग कार पर काम कर रही है। इसके अलावा वह किसी और मॉडल पर भी काम कर रही हैं।
Tags: America