अजीबोगरीब : अमेरिकी रेस्टोरेंट ने दिया दक्षिण भारतीय व्यंजनों को जो नाम, जान कर माथा पीट रहे हैं लोग

अजीबोगरीब : अमेरिकी रेस्टोरेंट ने दिया दक्षिण भारतीय व्यंजनों को जो नाम, जान कर माथा पीट रहे हैं लोग

अमेरिका स्थित एक भारतीय रेस्टोरेंट इंडियन क्रेप कंपनी ने साउथ इंडियन डिशेज के बड़े ही अजीबोगरीब नाम रखे हैं। सोशल मीडिया यूजर्स इस बात पर हैरानी जता रहे हैं कि आखिर रेस्टोरेंट ने भारतीय व्यंजनों के नाम क्यों बदले और इन्हें ओरिजनल कीमत से कहीं ज्यादा रेट पर बेचा जा रहा है

खाने पीने के मामले में ऐसा माना जाता है कि रोड साइड और ढाबे पर मिलने वाले व्यंजनों के स्वाद का मुकाबला किसी पांच सितारा होटल के खाने से भी नहीं हो सकता। कभी कभी तो हम ऐसा अनुभव करते है कि बड़े बड़े रेस्टोरेंट उन्हीं रोडसाइड फ़ूड या सामान्य होटल में मिलने वाले व्यंजनों को किसी फैंसी नाम के साथ उनकी कीमतों में बेचते है। ऐसा ही एक मामला सात समुंदर पर से देखने को मिल रहा है। अमेरिका में रहने वाले भारतीयों को अक्सर उनके घर के खाने की उआद सताने लगती है और वो निकल पड़ते हैं किसी इंडियन रेस्टोरेंट में या फिर किसी ऐसी जगज जहां भारतीय वानगी मिल सके। लेकिन इन दिनों अमेरिका के एक रेस्टोरेंट का मेनू सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें लिखे साउथ इंडियन खानों के अजीबोगरीब नामों ने सबको हैरान करके रख दिया है।
आपको बता दें कि अमेरिका स्थित एक भारतीय रेस्टोरेंट इंडियन क्रेप कंपनी ने साउथ इंडियन डिशेज के बड़े ही अजीबोगरीब नाम रखे हैं। सोशल मीडिया यूजर्स इस बात पर हैरानी जता रहे हैं कि आखिर रेस्टोरेंट ने भारतीय व्यंजनों के नाम क्यों बदले और इन्हें ओरिजनल कीमत से कहीं ज्यादा रेट पर बेचा जा रहा है। जब उसका मेन्यू सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो लोग रेस्टोरेंट को जमकर ट्रोल करने लगे हैं। दावा किया जा रहा है कि इस रेस्टोरेंट में साउथ इंडियन डिशेज को ग्राहकों को परोसा तो जाता है, लेकिन उनका नाम बदलकर। 
इडली और डोसा को जहां पूरे भारत में इडली-डोसा के नाम से ही जानते हैं, तो वहीं इस रेस्टोरेंट में प्लेन डोसा का नाम 'नेकेड क्रेप' रखा गया है, जबकि मसाला डोसा का नाम 'स्मैश्ड पोटैटो क्रेप'। और तो और साउथ इंडियन लोगों की पसंदीदा डिश इडली-सांबर को यहां डंक्ड राइस केक डिलाइट नाम दिया गया है।  इसके अलावा सांभर-वड़ा का नाम भी बदल दिया गया है. रेस्टोरेंट में इसे डंक्ड डोनट डिलाइट नाम से जाना जाता है। भारतीय खानों के ये अजीबोगरीब नाम जानकर तो देसी लोग हक्के-बक्के रह गए।
रेस्टोरेंट के इस अजीबोगरीब मेन्यू का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वैसे रेस्टोरेंट ने तो अपने हिसाब से इन साउथ इंडियन डिशेज के यूनिक नाम रखे हैं, लेकिन इसकी वजह से ही लोग उसे ट्रोल करने लगे हैं। कोई इन अजीबोगरीब नामों को जानकर ही दुखी है तो कोई कह रहा है कि ऐसे रेस्टोरेंट को तो खुद को भारतीय रेस्टोरेंट कहना ही नहीं चाहिए।