जब अपने ही बेटी की बेटी की माँ बनी ये महिला, 50 साल की उम्र में देने जा रही बच्चे को जन्म

जब अपने ही बेटी की बेटी की माँ बनी ये महिला, 50 साल की उम्र में देने जा रही बच्चे को जन्म

बेटी को है बांझपन की समस्या, माँ ने सेरोगेसी के सहारे की मदद, अब देने जा रही अपनी नातिन को जन्म

हर महिला का सपना होता मां बनना है। माँ बनना महिलाओं के लिए एक नए जन्म जैसा होता है. कई महिलाओं का यह सपना पूरा होता है लेकिन कुछ महिलाओं को यह खुशी नहीं मिल पाती है। हालांकि आज के समय कई तकनीक और उन्नत प्रौद्योगिकियां हैं जो उन महिलाओं को मां बनने की अनुमति देती हैं जो प्राकृत रूप से माँ नहीं बन सकती। कई महिलाएं जो मां नहीं बन पाती हैं वे सरोगेसी का सहारा लेती हैं। हाल ही में अमेरिका से सरोगेसी का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे।
अमेरिका के यूटामें रहने वाली 50 वर्षीय चिली स्मिथ ने अपनी 24 वर्षीय बेटी कैटलिन को मां बनने में मदद की है। कैटलिन बांझपन की समस्या से पीड़ित है और चिली ने उसकी मदद करने के लिए सरोगेट मदर बनने का फैसला किया है। कैटलिन कुछ समय से ऑटोइम्यून बीमारी से पीड़ित हैं और मां नहीं बन पा रही हैं। इसी समस्या को देखते हुए चिली ने यह कदम उठाने का फैसला किया है। टेक्सास के एल पासो में रहने वाली कैटलिन को 2019 में एक बीमारी के बारे में पता चला जो उसके शरीर के स्वस्थ हिस्सों पर हमला कर रही थी। कैटलिन की एक स्थिति है जिसे आंत्र सिंड्रोम कहा जाता है। यह एक ऐसी बीमारी है जिसमें गर्भाशय की परत जैसे ऊतक अन्य जगहों जैसे अंडाशय और फैलोपियन ट्यूब पर बढ़ने लगते हैं।
कैटलिन का एक बच्चा है जिसे उसने आईवीएफ के जरिए जन्म दिया है। अब चेली उसके दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली है जो कि एक लड़की है और उसका जन्म मई के महीने में होगा। इस बारे में चेली ने कहा कि आठ बच्चों को जन्म देने के बाद 50 साल की उम्र में मां बनना आसान नहीं था। सरोगेसी से पहले उन्हें कई स्वास्थ्य जांच से भी गुजरना पड़ा था। सभी रिपोर्ट्स अच्छी आने के बाद चिली सितंबर में प्रेग्नेंट हो गई और वह जल्द ही अपनी पोती को जन्म देने वाली है।