वायरल वीडियो : बिना पैरों के सबसे तेज दौड़ा ये युवक, बना डाला विश्व रिकॉर्ड

वायरल वीडियो : बिना पैरों के सबसे तेज दौड़ा ये युवक, बना डाला विश्व रिकॉर्ड

23 साल के सिय्योन क्लार्क ने विकलांगों के लिए एक नई मिसाल कायम की है

सोशल मीडिया पर आये दिन कोई न कोई वीडियो वायरल होते दिखाई देते हैं। इनमें से कुछ बेहद फनी तो कुछ वीडियो हैरान कर देने वाले होते हैं। हाल ही में ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें एक विकलांग युवक ने अपने हाथ की मदद से 20 मीटर की रेस को सबसे तेज पार किया और इसके साथ ही विश्व रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा दिया। इस वीडियो में युवक की हिम्मत देखकर आप भी दंग रह जाएंगे।
आपको बता दें कि विकलांग लोगों को आमतौर पर अपने दैनिक कार्यों के लिए दूसरों पर निर्भर रहना पड़ता है, लेकिन इस युवा ने विकलांगों के लिए एक नई मिसाल कायम की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक युवक अमेरिका का रहने वाला है और 23 साल के इस शख्स का नाम सिय्योन क्लार्क है। युवा खिलाड़ी ने 20 मीटर की सबसे तेज दूरी का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। युवक ने यह उपलब्धि हासिल करने के लिए अपने कोच बुच रेनॉल्ड्स और अपने परिवार का शुक्रिया अदा किया।
बता दें, इस वीडियो को big_Z 2020 से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है। लोग इस वीडियो को शेयर कर रहे हैं और वीडियो पर तरह-तरह के कमेंट्स देख रहे हैं, जिसमें एक यूजर ने लिखा कि इस युवक से बहुत कुछ सीखने को मिल रहा है। वहीं अन्य यूजर्स भी इस युवक की तारीफ करते नजर आ रहे हैं।