मकान के नीचे से मिले 500 साल पुराने कुएं ने इस तरह बदली दंपत्ति कि किस्मत

मकान के नीचे से मिले 500 साल पुराने कुएं ने इस तरह बदली दंपत्ति कि किस्मत

सफाई करते वक्त मिली थी गुफा, तलवार और अंगूठियाँ सहित कई कीमती चीजें मिली

कहते है कि धरती के गर्त में क्या छिपा पड़ा है इसे आज तक कोई नहीं जान पाया है। कुछ ऐसा ही हुआ इंग्लैंड के इस दंपति के साथ, जिनके घर के अंदर से ही एक 500 साल पुराना गहरा कुआं मिल आया था। जिसने व्यक्ति कि किस्मत बदल डाली। 
इंग्लैंड के प्लाईमाउथ के रहने वाले 70 साल के कॉलिन स्टियर कहते है कि साल 1988 में वह इस घर में शिफ्ट हुए थे। करीब 10 साल पहले जब वह घर कि सफाई कर रहे थे, तभी उन्हें लगा की खिड़की की नजदीक की जमीन थोड़ी से दब गई है। कॉलिन को पहले तो लगा की यहा कोई सिंकहॉल होगा या यहाँ किसी को दफनाया गया होगा। 
अपने मन की शंका को दूर करने के लिए कॉलिन ने वहाँ खुदाई शुरू की। कोलिन कहते है कि खुदाई के दौरान उन्हें सालों पुरानी तलवार, सिक्के और अंगूठियाँ वहाँ मौजूद कुएं मे से मिल गाई। कुएं में से मिली चीजों की जांच करने पर उनका अनुमान है की यह कुआं लगभग 500 साल पुराना है। ध सन के अहेवाल के अनुसार, कोलिन ने बताया कि कुआं लगभग 17 फिट गहरा और चार से पाँच फीट चौड़ा है। जब कॉलिन ने पाँच फिट तक कि खुदाई कि तभी उसे एक जुनी तलवार मिल आई , इसके अलावा कुएं में से एक अंगूठी भी मिल आई। 
कॉलिन कहते है कि 17 फीट तक खोदने के बाद कुएं में से पानी निकलने लगा। जिसके बाद और अधिक खोदने पर उसमें से कीचड़ निकलने लगा। ऐसे में आगे खुदाई करना सही नहीं था। कॉलिन पानी का बेकटेरियल परीक्षण करवाने के लिए उसे लैब लेकर गए थे। जिसके बाद उन्होंने उसे पैक करने का प्लान बनाया था। 
Tags: England

Related Posts