काबिल-ए-तारीफ: इस गुजराती परिवार ने असली मालिक को वापस किया 10 लाख का लॉटरी टिकट

काबिल-ए-तारीफ: इस गुजराती परिवार ने असली मालिक को वापस किया 10 लाख का लॉटरी टिकट

इनाम ना निकलने की आशंका में महिला ने फैक दिया टिकट, गुजराती परिवार ने बुलाकर दिया लॉटरी

अगर आपको सड़क पर या कही भी 100 रूपये का नोट मिले या कुछ पैसे मिले तो आप क्या करेंगे? आप कहेंगे कि आप जिसका होगा उसे वापस कर देंगे! और अगर हम कहें कि रकम लाखों की हैं तो क्या करेंगे? अगर आपके लाखों रूपये कही खो जाए और कोई अचानक लाकर आपका पैसा आपको दे दें तो आपको कैसा लगेगा? ऐसा ही कुछ हुआ अमेरिका के मैसाच्युसेट्स में एक महिला के साथ। दरअसल महिला ने अपना ₹10 लाख का लॉटरी कही खो दिया और फिर अचानक किसी ने उसे वो टिकेट लाकर वापस दे दिया। ये हैरतअंगेज कारनामा करने वाला एक गुजराती परिवार हैं जिसने ईमानदारी दिखाते हुए कूड़े के ढेर में फेंकी गई लॉटरी का टिकट उसकी स्थायी ग्राहक को वापस कर दिया।
जानकारी के अनुसार लिआह रोज़ फिअगा नाम की एक महिला ने मार्च में साउथविक में गुजराती परिवार के स्वामित्व वाले स्टोर लकी स्टॉप से डायमंड मिलियंस स्क्रैच ऑफ़ टिकट खरीदा। इसके बाद जब महिला ने लॉटरी टिकट को जल्दी से खरोंचकर देखा तो उसे खाली समझकर लॉटरी टिकट फेंक दिया। लेकिन हकीकत ये हैं कि महिला ने लॉटरी का टिकट पूरी तरह से नहीं देखा था। 10 दिनों से दुकान के कोने में पड़ा हुआ टिकट दुकान मालिक के बेटे अभि शाह को मिला और उसने जब स्क्रेच किया तो उसमें 30 डॉलर का इनाम निकला। इसके बाद अभि शाह ने अपनी मां अरुणा शाह को सब बताया।  सारी जानकारी मिलने के बाद परिवार ने वास्तविक विजेता को टिकट वापस करने का फैसला किया।
इस बारे में लकी स्टॉप के मालिक मौनीश शाह ने बताया कि वो दो रातों तक सो नहीं पाए। उन्होंने भारत में अपने परिवार से इस लॉटरी टिकट के बारे में पूछा और घर वालों ने भी टिकट वापस करने की सलाह दी। अभि शाह ने फिएगा को देखा और उनसे कहा कि उसके माता-पिता उससे मिलना चाहते हैं। फीगा दुकान पर गई और फिर उस परिवार ने उसे लॉटरी का टिकट दिया। फीगा खुशी से रो पड़ी और उन्हें गले से लगा लिया। जैसे ही यह घटना अखबारों और टीवी चैनलों में फैली, गुजराती परिवार प्रसिद्ध हो गया और पूरे देश से उन्हें बधाई के फोन आने लगे।