बिल गैट्स के बराबर पहुंच गये अदानी, दुनिया के चौथे सबसे धनी

बिल गैट्स के बराबर पहुंच गये अदानी, दुनिया के चौथे सबसे धनी

लगातार बढ़ रही है गौतम अदानी की संपत्ति में इजाफा, जल्द ही बन सकते है तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति

एशिया के सबसे धनिक व्यक्ति गौतम अदानी हर दिन अपनी कमाई बढ़ाते ही जा रहे है। अदानी समूह के शेयर्स में आ रही लगातार तेजी के कारण गौतम अदानी कि संपत्ति भी काफी तेजी से बढ़ रही है। गौतम अदानी अब दुनिया के चौथे सबसे अमीर इंसान बन गए है। गौतम अदानी की संपत्ति अब माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स के जितनी हो गई है।
ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक अदानी और गेट्स दोनों की कुल संपत्ति 125 अरब डॉलर है। मुकेश अंबानी, वारेन बफेट, गूगल के सह-संस्थापक लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन के बाद वह अब दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। फोर्ब्स के रियल टाइम बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक गौतम अडानी दुनिया के पांचवें सबसे अमीर व्यक्ति हैं। वह इस लिस्ट में बिल गेट्स से थोड़ा पीछे हैं। यहां उनकी कुल संपत्ति 9,129 अरब आंकी गई है। बिल गेट्स की कुल संपत्ति 9 129.4 बिलियन आंकी गई है।
गौतम अदानी की संपत्ति में मात्र एक ही दिन में 6.3 अरब डॉलर का इजाफा हुआ था। मात्र 2022 में ही अदानी की संपत्ति में 48.3 अरब बढ़ गई थी। साल 2021 के अंत तक गौतम अदानी की संपाती मात्र 76.7 अरब डॉलर थी। पर अदानी समूह के शेयर अदानी पावर और अदानी विलमर के शेयर में लगातार अपार सर्किट लग रही है। अडानी की अरबपतियों की सूची में एलन मस्क, जेफ बेजोस, बर्नार्ड अर्नोल्ड और बिल गेट्स शीर्ष पर हैं। लेकिन इन सभी संपत्तियों में लगातार गिरावट आ रही है, यानी ये रेड जोन में हैं। जबकि अडानी लगातार ग्रोथ के साथ ग्रीन जोन में है। अगर गौतम अडानी इसी रफ्तार से आगे बढ़ते रहे तो वह जल्द ही दुनिया के तीसरे सबसे अमीर आदमी बन जाएंगे।