रतन टाटा ने इलेक्ट्रिक नैनो कार में सैर की!

रतन टाटा ने इलेक्ट्रिक नैनो कार में सैर की!

लखटखिया कार के नाम से लोकप्रिय नैनो का इलेक्ट्रिक वर्जन आया सामने

एक समय आम आदमी को कार की सुविधा देने के लिए टाटा मोटर्स ने टाटा नैनो कार लॉन्च की थी। हालांकि जैसी सफलता की उम्मीद कंपनी ने की थी वैसी सफलता नैनो कार को नहीं मिली। यही कारण है कि टाटा मोटर्स ने नैनो कार के प्रोडक्शन को बंद कर दिया है। वैसे भी इन दिनों भारत में इलेक्ट्रिक गाड़ियों का क्रेज बढ़ रहा है। ऐसे में सही मौका देखते हुए टाटा मोटर्स ने नैनो कार को नए कलेवर के साथ मैदान में उतार दिया है।
आपको बता दें कि इन दिनों सोशल मीडिया पर रतन टाटा की टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार की डिलीवरी लेने वाली एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही है। उनके साथ शांतनु नायडू भी नजर आ रहे हैं। बता दें कि यह कार पूरी तरह से कस्टम मेड है। दरअसल इलेक्ट्रा ईवी कंपनी ने रतन टाटा की तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा है: “यह टीम इलेक्ट्रा ईवी के लिए मूवमेट ऑफ ट्रूथ है, जब हमारे फाउंडर ने कस्टम-बिल्ट नैनो ईवी की सवारी की, जो इलेक्ट्रा ईवी के पावरट्रेन पर तैयार है। हम रतन टाटा की नैनो ईवी डिलीवर कर और उनसे फीडबैक पाकर गर्व महसूस कर रहे हैं।”
आपको बता दें कि लिथियम -आयन बैटरी का प्रयोग कर टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार को पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कर में मोडिफाई कर दिया गया है। 10 सेकेंड में 60 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेने वाली यह कार सिंगर चार्जिंग में 160 किलोमीटर चल सकती है। इस कार में 4 लोगों की बैठने की जगह है। इलेक्ट्रा ईवी कंपनी ने इस काम को अंजाम दिया है। बता दें कि लखटखिया कार के नाम से लोकप्रिय नैनो का प्रोडक्शन टाटा मोटर्स ने 2018 में बंद कर दिया था।