फिर एक बार भारत के सबसे अमीर आदमी बनें गौतम अदानी, जानें किस तरह अंबानी को छोड़ा पीछे

फिर एक बार भारत के सबसे अमीर आदमी बनें गौतम अदानी, जानें किस तरह अंबानी को छोड़ा पीछे

अदानी ग्रुप के मालिक गौतम अदानी फिर एक बार भारत के सबसे अमीर आदमी बन गए है। शेयर बाजार में पिछले कुछ दिनों से हो रही हलचल के कारण गौतम अदानी ने फिर एक बार भारत के सबसे अमीर आदमी का स्थान हासिल किया है। फोर्ब्स के रियल टाइम नेटवर्थ लिस्ट के अनुसार गौतम अदानी अभी मुकेश अंबानी के आगे चल रहे है।
शेयर बाजार में पिछले कई दिनों से डाउनफॉल देखने मिल रहा है। इसके चलते रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में कमी देखने मिली है। जिसके चलते मुकेश अंबानी की नेटवर्थ कम हुई है। हालांकि इसके सामने अदानी इंडस्ट्रीज के शेयरों में इतनी कमी नही सामने आई है। जिसके चलते गौतम अदानी की नेटवर्थ में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ था। इसके चलते 25 जनवरी को गौतम अदानी नेटवर्थ के मामले में मुकेश अंबानी से आगे चल रहे थे। 
25 जनवरी की डिटेल्स के अनुसार गौतम अदानी रियल टाइम नेट वर्थ 90 बिलियन डॉलर या 6.72 लाख करोड़ हुई है। जबकि मुकेश अंबानी की नेटवर्थ 89.8 बिलियन डॉलर यानी की 6.71 लाख करोड़ है।
उल्लेखनीय है की लंबे समय से गौतम अदानी और मुकेश अंबानी के भारत के सबसे अमीर इंसान बनने के कठिन स्पर्धा चल रही है। फोर्ब्स के रीयल-टाइम आंकड़ों के मुताबिक कमाई के मामले में अदानी दुनिया में 11वें स्थान पर है। अब 26 जनवरी को शेयर बाजार बंद है, यही वजह है कि गौतम अडानी के पास आज भी मुकेश अंबानी से ज्यादा संपत्ति है. अदाणी समूह की कंपनियों की नेटवर्थ जनवरी में 6 से 45 फीसदी तक बढ़ी है, जबकि रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर पिछले दो दिनों में तेजी से गिरे। नतीजतन, अदानी मुकेश अंबानी को पछाड़कर भारत के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं।
Tags: Business