गो फैशन इंडिया आईपीओ : बाजार से आई खुशखबरी, दो दिन के भीतर 6 गुना हुआ सब्सक्राइब

गो फैशन इंडिया आईपीओ : बाजार से आई खुशखबरी, दो दिन के भीतर 6 गुना हुआ सब्सक्राइब

गो कलर्स ब्रांड के तहत कपड़ों का रिटेलर व्यापार करने वाले गो फैशन इंडिया लिमिटेड ने 17 नवंबर को निवेशकों के लिए 1,014 करोड़ रुपये का आईपीओ लॉन्च किया है जो 22 नवंबर को बंद होगा। कंपनी ने इस इश्यू के लिए 655-690 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है. एक निवेशक कम से कम 21 इक्विटी शेयरों और उसके गुणकों में बोली लगा सकता है. वहीं, गो फैशन आईपीओ का ग्रे मार्केट प्रीमियम भी बढ़ गया है। गो फैशन के शेयरों का ग्रे मार्केट प्रीमियम 460 रुपये था। जिसमें रुपये की वृद्धि हुई है। बाजार विशेषज्ञों का मानना है कि जब तीन दिन की छुट्टी के बाद सोमवार को बाजार फिर से शुरू होगा तो ग्रे मार्केट प्रीमियम का असर आईपीओ पर पड़ सकता है और अधिक निवेशक आईपीओ की ओर आकर्षित हो सकते हैं। सोमवार 22 नवंबर आईपीओ फाइल करने का आखिरी दिन है। कंपनी के ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस से पता चलता है कि आईपीओ में 125 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों का 1,014 करोड़ रुपये का ताजा इश्यू और प्रमोटर और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 12,878,389 इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश शामिल है.
आपको बता दें कि बाजार पर नजर रखने वालों का कहना है कि गो फैशन के आईपीओ का एक शेयर फिलहाल ग्रे मार्केट में 500 रुपये के प्रीमियम पर कारोबार कर रहा है। शुक्रवार को यह 460 रुपये था। इसका मतलब है कि ग्रे मार्केट प्रीमियम में 40 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। गो फैशन के शेयरों का ग्रे मार्केट प्रीमियम बुधवार और गुरुवार को स्थिर रहा। ग्रे मार्केट में गो फैशन का एक शेयर फिलहाल 1160 रुपये (690+500) पर कारोबार कर रहा है। जो इसके इश्यू प्राइस से 72 फीसदी ज्यादा है। कुछ बाजार विशेषज्ञों ने निवेशकों को चेतावनी दी है कि केवल ग्रे मार्केट प्रीमियम के कारण आईपीओ में निवेश करना उचित नहीं है। ग्रे मार्केट प्रीमियम के साथ-साथ कंपनी के बैलेंस शीट पर भी नजर डालनी चाहिए।
बता दें कि कंपनी के प्रमोटर पीकेएस परिवार ट्रस्ट और वीकेएस ट्रस्ट 7.45 लाख शेयर बेचेंगे। कंपनी के निवेशकों में से एक सिकोइया कैपिटल इंडिया इनवेस्टमेंट IV 74.98 लाख शेयर बेचेगा। इंडिया एडवांटेज फंड S4I 33.11 लाख शेयर बेचेगा और डायनेमिक इंडिया फंड S4I 5.76 लाख शेयर बेचेगा। गो फैशन के आईपीओ में निवेशक कम से कम 21 शेयरों के लिए बोली लगा सकता है। अपर प्राइस बैंड के मुताबिक निवेशक को कम से कम 14,490 रुपये का निवेश करना होगा। एक निवेशक अधिकतम 13 लॉट के लिए आवेदन कर सकता है। कंपनी ने कहा कि वह आईपीओ से प्राप्त आय का उपयोग अपनी कार्यशील पूंजी की जरूरतों को पूरा करने के साथ-साथ अपने सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों को पूरा करने और 120 नए ब्रांड स्टोर खोलने के लिए करेगी।