रेनो-6 सीरीज में कंप्यूटेशनल फोटोग्राफी पर ओप्पो का बड़ा दांव

रेनो-6 सीरीज में कंप्यूटेशनल फोटोग्राफी पर ओप्पो का बड़ा दांव

ग्राहकों को चलते-फिरते स्टुडियो का अनुभव करवाएगा ओप्पो मोबाइल, 5जी तकनीक के साथ 14 जुलाई को होगा लॉंच

नई दिल्ली, 10 जुलाई (आईएएनएस)| सहयोगी कंपनी वनप्लस के साथ विलय के लिए तैयार, स्मार्टफोन ब्रांड ओप्पो ने शनिवार को कहा कि आगामी रेनो 6 सीरीज अपने उद्योग के पहले बोकेह फ्लेयर पोट्र्रेट वीडियो के साथ स्मार्टफोन वीडियोग्राफी के नए युग की शुरूआत करने के लिए तैयार है। यह एक सिनेमाई बोकेह फ्लेयर इफेक्ट है, जो पेशेवर ग्रेड गुणवत्ता वाले वीडियो को कैप्चर करता है और इसके साथ यूजर्स को महसूस होगा कि आपके हाथ में एक प्रकार से एक चलता-फिरता स्टूडियो है।
रेनो 6 कम्प्यूटेशनल फोटोग्राफी तकनीकों का उपयोग करके सिनेमाई बोकेह हासिल करने वाली पहली स्मार्टफोन सीरीज होगी। ओप्पो इंडिया के उपाध्यक्ष और अनुसंधान एवं विकास प्रमुख, तसलीम आरिफ ने आईएएनएस को बताया, आने वाली रेनो-6 सीरीज एक बार फिर हमारे नवाचारों का एक बेहतरीन उदाहरण है, जिसमें उद्योग का पहला बोकेह फ्लेयर कैमरा फीचर और ओप्पो एक्सक्लूसिव रेनो ग्लो डिजाइन शामिल है।
आरिफ ने बताया, विश्व स्तर पर दायर 20 से अधिक पेटेंट के साथ, ओप्पो की विशेष रेनो ग्लो प्रक्रिया रेनो 6 सीरीज की डिजाइन अपील के लिए केंद्रीय है, क्योंकि यह एंटी-ग्लेयर ग्लास के लिए एक सूक्ष्म झिलमिलाता प्रभाव पैदा करती है, जबकि इसे फिंगरप्रिंट प्रतिरोधी बनाती है। ओप्पो भारत में 14 जुलाई को रेनो-6 स्मार्टफोन सीरीज लॉन्च करेगी। आगामी सीरीज में दो स्मार्टफोन, रेनो-6 प्रो 5जी और रेनो-6 5जी शामिल हैं, जो प्रमुख इमेजिंग तकनीकों के साथ बाजार में उतारे जा रहे हैं। आरिफ ने कहा, सीरीज में इस्तेमाल किया गया अद्वितीय एजी ग्लास 200 प्रतिशत अतिरिक्त कठोरता और स्थायित्व प्रदान करता है। इतना ही नहीं, हमने ओप्पो के कलरओएस 11.3 के साथ प्रदर्शन अनुकूलन और निजीकरण क्षमताओं को बढ़ाया है, जो निर्बाध अनुभव प्रदान करता है।
ओप्पो ने एक करोड़ से अधिक डेटा प्वाइंट के साथ एक पोट्र्रेट वीडियो डेटाबेस बनाने की दिशा में काम किया है, जो विभिन्न स्थितियों में अलग-अलग लोगों को कवर किया है और हजारों बार इसकी पहचान एल्गोरिदम को प्रशिक्षित किया गया है। कम्प्यूटेशनल फोटोग्राफी हर एक शॉट में महारत हासिल करने और निरंतर आर एंड डी के साथ मदद करती है। ओप्पो ने कहा कि यह इन क्षमताओं को अपने स्मार्टफोन कैमरों में पेश करने में सक्षम है। कम्प्यूटेशनल फोटोग्राफी के माध्यम से, स्मार्टफोन कैमरा सेंसर के मूल रिजॉल्यूशन से कहीं अधिक सुपर-रिजॉल्यूशन फोटो लेने में भी सक्षम है।
जैसे ही आप बोकेह फ्लेयर पोट्र्रेट वीडियो बटन दबाते हैं, रेनो-6 प्रो वीडियो के फ्रेम-बाय-फ्रेम सिमेंटिक समझ को संचालित करने के लिए गहन सीखने का उपयोग करना शुरू कर देता है, ताकि वीडियो विषयों और पृष्ठभूमि के बीच सटीक रूप से अंतर किया जा सके। कंपनी ने कहा कि सिस्टम 360 डिग्री के वातावरण में मानव विषयों का सटीक, वास्तविक समय विभाजन कर सकता है। आरिफ ने कहा, हम समझते हैं कि यूजर एक ऐसा स्मार्टफोन चाहते हैं, जो न केवल नवीन तकनीक के साथ पैक हो, बल्कि ट्रेंडी और आश्चर्यजनक भी हो।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)
Tags: Business