इन बैंकों में रखिये पैसा, महज सात से 15 दिनों में कमा लेंगे लाभ

इन बैंकों में रखिये पैसा, महज सात से 15 दिनों में कमा लेंगे लाभ

महज 7 से 14 दिनों तक के FD पर पैसा जमा करना हो सकता है अच्छा सौदा

अगर आप नियमित बैंक के कामों से जुड़े है या आप पैसों पर लाभ कमाना चाहते है तो ये खबर आपके लिए है। आप महज 7 से 14 दिनों तक अपने पैसे बैंक में FD के रूप में रखकर अच्छा फायदा कमा सकते है। सभी बैंक इन FD पर अलग-अलग ब्याज दरों की पेशकश कर रहे हैं। आप स्टेट बैंक से लेकर पीएनबी, आईसीआईसीआई और एसडीएफसी तक किसी भी बैंक से एफडी करवा सकते हैं। हम आपको बताएंगे कि कौन सा बैंक 7 दिनों में कितना ब्याज देता है।

भारतीय स्टेट बैंक
देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक 7 दिन की FD पर 2.90 फीसदी ब्याज देता है। साथ ही वरिष्ठ नागरिकों को 3.40 फीसदी ब्याज मिलता है।

बैंक ऑफ बड़ौदा
बैंक ऑफ बड़ौदा 7 दिन की एफडी पर 2.80 फीसदी ब्याज देता है। जबकि वरिष्ठ नागरिकों को 3.30 फीसदी ब्याज मिलता है।

आईसीआईसीआई बैंक
आईसीआईसीआई बैंक अपने ग्राहकों को सात दिन से लेकर 14 दिन की एफडी पर 2.50 प्रतिशत ब्याज देता है। साथ ही वरिष्ठ नागरिकों को 3.0 प्रतिशत ब्याज की सुविधा मिल रही है।

एचडीएफसी बैंक
एचडीएफसी बैंक सात से 14 दिन की एफडी पर 2.50 फीसदी ब्याज देता है। साथ ही वरिष्ठ नागरिकों को 3 फीसदी ब्याज मिल रहा है।

बैंक ऑफ इंडिया
बैंक ऑफ इंडिया आम नागरिकों के लिए 7 दिनों की FD पर 3% ब्याज देता है। जबकि वरिष्ठ नागरिकों को एफडी पर 3.50 फीसदी ब्याज मिलता है।

पीएनबी और पंजाब एंड सिंध बैंक
पीएनबी और पंजाब एंड सिंध बैंक भी आम नागरिकों के लिए 3 फीसदी ब्याज देते हैं। वरिष्ठ नागरिकों के लिए बैंक 7 दिन की एफडी पर 3.50 फीसदी ब्याज देता है।

यूनियन बैंक
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ग्राहकों को सात दिनों की एफडी पर 3% ब्याज प्रदान करता है।

बंधन बैंक
बंधन बैंक अपने ग्राहकों को सात दिन की एफडी पर तीन फीसदी ब्याज देता है। जबकि वरिष्ठ नागरिकों को 7 दिनों के लिए 3.75 फीसदी ब्याज मिलता है।

यस बैंक
यस बैंक अपने ग्राहकों को 7 दिन की सावधि जमा पर 3.25 प्रतिशत की ब्याज दर प्रदान करता है। इसी अवधि के लिए वरिष्ठ नागरिकों को 3.75 फीसदी ब्याज मिलता है।

डीसीबी बैंक
डीसीबी बैंक 7 दिन की एफडी पर 4.55 फीसदी ब्याज देता है। बैंक वरिष्ठ नागरिकों को इसी अवधि के लिए 5.05 प्रतिशत ब्याज प्रदान करता है।

इंडियन ओवरसीज बैंक
इंडियन ओवरसीज बैंक 7 दिन की FD पर सालाना 3.40 फीसदी ब्याज देता है। बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए 3.90 प्रतिशत ब्याज देता है।
Tags: Bank