एंड्रॉएड के लिए माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस को मिला डार्क मोड

एंड्रॉएड के लिए माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस को मिला डार्क मोड

ऑफिस एप में होम टैब से डार्क मोड किया जा सकेगा टॉगल

सैन फ्रांसिस्को, 22 मई (आईएएनएस)| द वर्ज ने अपनी एक हालिया रिपोर्ट में बताया कि वैसे तो ऑफिस ऐप आईओएस और एंड्रॉएड पर एक साल से अधिक समय से उपलब्ध है, लेकिन अभी तक केवल आईओएस संस्करण में बिल्ट-इन डार्क मोड सपोर्ट शामिल रहा है। कंपनी ने बताया कि उसके ग्राहकों की ओर से काफी लंबे समय से इसकी मांग की जा रही थी। इसके बारे में बात करते हुए माइक्रोसॉफ्ट के उत्पाद प्रबंधक सौरभ नागपाल ने कहा, हमारे कई ग्राहकों द्वारा यह अत्यधिक अनुरोधित सुविधा रही है।
नागपाल ने कहा, बहुत से लोग डार्क मोड का उपयोग करना पसंद करते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि यह मोबाइल डिवाइस पर पढ़ने और काम करने के लिए एक अधिक आरामदायक दृश्य अनुभव प्रदान करता है। एंड्रॉएड के लिए नवीनतम ऑफिस ऐप अब स्वचालित रूप से डार्क मोड को सक्षम कर देगा, अगर आपने इसे अपने एंड्रॉएड डिवाइस पर सिस्टम वरीयता के रूप में सेट किया है।
रिपोर्ट में कहा गया है कि ऑफिस ऐप में होम टैब से डार्क मोड को भी टॉगल किया जा सकता है। कंपनी ने कहा कि वह आने वाले हफ्तों में एंड्रॉएड पर ऑफिस के लिए डार्क मोड को रोल आउट कर रही है, इसलिए हो सकता है कि यह सभी यूजर्स के लिए तुरंत दिखाई न दे। एंड्रॉएड के लिए माइक्रोसॉफ्ट का ऑफिस ऐप वर्ड, एक्सेल और पावरप्लाइंट को एक ही एप्लिकेशन में जोड़ता है। इसमें पीडीएफ को स्कैन करने, या यहां तक कि व्हाइटबोर्ड, टेक्स्ट और टेबल को डिजिटल संस्करणों में कैप्चर करने जैसी त्वरित क्रियाएं भी शामिल हैं।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)
Tags: Business