सोनी ने पीएस3, वीटा कंसोल के लिए बंद किया प्लेस्टेशन स्टोर

सोनी ने पीएस3, वीटा कंसोल के लिए बंद किया प्लेस्टेशन स्टोर

यानि यूजर्स पीएस3 और वीटा के लिए गेम्स की डिजिटल कॉपी अब नहीं खरीद पाएंगे।

सैन फ्रांसिस्को, 30 मार्च (आईएएनएस)| सोनी ने 2 जुलाई को पीएस3 और 27 अगस्त को वीडियो गेम कंसोल वीटा के लिए अपने प्लेस्टेशन को बंद करने का ऐलान किया है। इसका मतलब यूजर्स पीएस3 और वीटा के लिए गेम्स की डिजिटल कॉपी अब नहीं खरीद पाएंगे।
कंपनी ने एक अपडेट में कहा है, "हम 2 जुलाई, 2021 को प्लेस्टेशन 3 कंसोल और 27 अगस्त को प्लेस्टेशन वीटा डिवाइसों के लिए प्लेस्टेशन स्टोर को बंद कर रहे हैं। इसके अलावा, पीएसपी (प्लेस्टेशन पोर्टेबल) के लिए खरीददारी करने की बची कार्यक्षमता का भी 2 जुलाई, 2021 को अंत हो जाएगा।" सोनी ने साल 2006 के नवंबर में पीएस3 को लॉन्च किया था। तब से इसकी 8 करोड़ इकाइयां बिक चुकी हैं, जबकि वीटा की एक करोड़ से अधिक इकाइयां बिक चुकी हैं।
कंपनी ने कहा कि यूजर्स पहले खरीदे गए गेम टाइटल्स को दोबारा डाउनलोड कर सकने और खेलने में सक्षम होंगे। कंपनी ने सूचित किया, "आप अभी भी पहले खरीदे गए वीडियो/मीडिया कंटेंट को एक्सेस कर पाएंगे। आप अभी भी गेम और प्लेस्टेशन प्लस वाउचर्स को रिडीम कर सकेंगे। इसके अलावा, जब तक आप सर्विस के मेंबर बने रहेंगे, तब तक आप प्लेस्टेशन के माध्यम से गेम को दोबारा से डाउनलोड कर खेल सकेंगे।"
हालांकि, यूजर्स पीएस3, पीएस वीटा और पीएसपी पर गेम्स के माध्यम से इन-गेम्स को अब खरीद नहीं पाएंगे।
Tags: