भारत में ए-52, ए-72 सहित 'गैलेक्सी ए' सीरीज के 3 फोन लॉन्च करेगा सैमसंग

भारत में ए-52, ए-72 सहित 'गैलेक्सी ए' सीरीज के 3 फोन लॉन्च करेगा सैमसंग

'आई केयर' प्रमाणित डिस्प्ले, लंबे समय तक इस्तेमाल करने से भी नहीं होगा नुकसान

नई दिल्ली, 17 मार्च (आईएएनएस)| सैमसंग ने अपनी सफल 'गैलेक्सी ए' सीरीज का विस्तार करते हुए बुधवार को गैलेक्सी ए-52, ए-52 5जी और ए-72 का अनावरण किया। कंपनी ने कहा है कि ये डिवाइस लोगों को उनकी जरूरतों के अनुकूल कीमत पर शानदार तकनीक का अनुभव करने में सक्षम बनाएंगे।
सुपर एएमओएलईडी डिस्प्ले के साथ कई रंगो में होगा लॉंच
सुपर एएमओएलईडी डिस्प्ले के साथ नई गैलेक्सी ए सीरीज विश्व स्तर पर ऑसम वायलेट, ऑसम ब्लू, ऑसम ब्लैक और ऑसम व्हाइट क्लर्स में उपलब्ध होगी और गैलेक्सी ए 52 और ए 72 सीरीज जल्द ही भारतीय बाजार में उतार दी जाएगी। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में मोबाइल संचार व्यवसाय के प्रमुख एवं अध्यक्ष डॉ टी. एम. रोह ने एक बयान में कहा, "सैमसंग उपभोक्ताओं को वह देने का प्रयास करता है, जो वह चाहते हैं और जिनकी उन्हें सबसे ज्यादा जरूरत है। इसीलिए हम गैलेक्सी ए सीरीज के लिए एक विजन के साथ गैलेक्सी इनोवेशंस को सभी के लिए स्थापित कर रहे हैं।"

(Photo:IANS)


64 मेगापिक्सल हाई-रिजॉल्यूशन कैमरा

उन्होंने कहा, "गैलेक्सी ए52, ए52 5जी और ए72 एक किफायती मूल्य पर अत्याधुनिक इनोवेशन, सेवाओं और फीचर्स के साथ गैलेक्सी ब्रांड फिलॉस्पी का विस्तार किया गया है।" इन डिवाइस में 64 मेगापिक्सल हाई-रिजॉल्यूशन के साथ एक वर्सेटाइल क्वाड कैमरा दिया गया है। उपयोगकर्ता 4के वीडियो स्नैप टूल के साथ अपने पसंदीदा क्षणों को 4के वीडियो से 8 मेगापिक्सल हाई-रिजॉल्यूशन छवियों में बदल सकते हैं।
जहां ए52 में 4,500 एमएएच की बैटरी है, वहीं ए72 में 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। गैलेक्सी ए52 और ए72 गैलेक्सी स्पीकर्स सहित स्टीरियो स्पीकर और 1 टीबी तक की मेमोरी से लैस हैं। गैलेक्सी ए52, ए52 5जी और ए72 तीन जनरेशन के लिए सॉफ्टवेयर अपग्रेड और न्यूनतम चार वर्षों के लिए नियमित सुरक्षा अपडेट को सपोर्ट करेंगे।
'आई केयर' प्रमाणित डिस्प्ले

सैमसंग ने कहा कि अब गैलेक्सी ए52 5 जी पर 120 हाट्र्ज रिफ्रेश रेट मिलेगी, वहीं गैलेक्सी ए52 और ए72 पर 90 हाट्र्ज रिफ्रेश रेट का अनुभव मिलेगा। कंपनी ने कहा कि इसके साथ ही अब यूजर्स को और भी बेहतरीन स्क्रॉलिंग का अनुभव मिलता है। डिवाइस का डिस्प्ले 'आई केयर' प्रमाणित भी है, जिससे इसका लंबे समय तक उपयोग करने पर भी यूजर्स को आंखों में दिक्कत महसूस नहीं होगी। डिवाइस आईपी67 रेटिंग के साथ पानी और धूल प्रतिरोधी भी हैं। यानी पानी और धूल के संपर्क में आने पर यह डिवाइस खराब नहीं होंगे।

Tags: