क्रिकेट : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान देने चले थे कोहली को राय, इस भारतीय ने बंद की बोलती

क्रिकेट : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान देने चले थे कोहली को राय, इस भारतीय ने बंद की बोलती

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी एक बार फिर अपने बयानों के कारण चर्चा में, कोहली को दी ये करने की सलाह

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी अपनी आतिशी पारी और धमाकेदार अंदाज से ज्यादा अपने बेतुके बयानों के कारण चर्चा में रहते है। अफरीदी ने एक बार फिर भारतीय टीम के एक अहम सदस्य को लेकर एक बात कही है जो लोगों को खास पसंद नहीं आ रही। अफरीदी ने टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली से सही समय पर संन्यास लेने की अपील की है। अफरीदी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि विराट कोहली अपने करियर का अंत उसी तरह करेंगे जैसे उन्होंने शुरू किया था। अफरीदी ने कहा कि कोहली को ऐसे समय में संन्यास लेना चाहिए जब उनका करियर चरम पर है।

करियर के टॉप पर करना चाहिए रिटायरमेंट का फैसला : अफरीदी


आपको बता दें कि शाहिद अफरीदी ने कहा कि यह उस स्तर तक नहीं पहुंचना चाहिए जहां आपको टीम से ड्रॉप करना है। ऐसा करने के बजाय जब आप अपने चरम पर हों, तो आपको अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा करनी चाहिए। हालाँकि, ऐसा कभी-कभी हो सकता है। बहुत कम खिलाड़ी, खासकर एशियाई देशों के क्रिकेटर इस तरह का फैसला कर पाते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि जब विराट करेंगे तो वह अच्छा करेंगे और संभवत: अपने करियर को उसी तरह खत्म करेंगे जैसे उन्होंने शुरू किया था
उन्होंने आगे कहा कि जिस तरह से विराट ने क्रिकेट खेला और अपने करियर की शुरुआत की, उन्होंने संघर्षों पर काबू पाया और खुद का नाम बनाने से पहले कड़ी मेहनत की। वह एक चैंपियन है और मुझे लगता है कि एक समय ऐसा भी आता है जब आप संन्यास की ओर बढ़ते हैं। इस प्रकार के मंच पर खिलाड़ी का लक्ष्य ऊंचा स्थान हासिल करना होता है।

क्रिकेटर अमित मिश्रा ने ट्विटर पर दिया जवाब


शाहिद अफरीदी की सलाह पर टीम इंडिया के क्रिकेटर अमित मिश्रा ने भी कमेंट किया है। एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए अमित मिश्रा ने लिखा कि प्रिय अफरीदी, अधिकांश लोग एक बार ही संन्यास लेते हैं इसलिए कृपया विराट कोहली को इन सब चीजों से दूर रखें।

कोहली ने एशिया कप में अपना 71वां शतक बनाया


कोहली की टी20 क्रिकेट में जगह पर सवाल उठाए जा रहे थे क्योंकि साल 2022 में कोहली को खेल के इस सबसे छोटे प्रारूप में खराब समय का सामना करना पड़ा था। जहां कोहली का आईपीएल 2022 में औसत 25 से कम था, वहीं उन्होंने इस साल अपने पहले 4 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सिर्फ 81 रन बनाए। हालांकि, कोहली ने एक ब्रेक का विकल्प चुना और भारत के वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे दौरे पर नहीं गए। हाल ही में संपन्न एशिया कप में भारत के लिए अच्छी बल्लेबाजी करने वाले कोहली एक मात्र बल्लेबाज रहे और अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने अपना 71वां शतक बनाया।