अपने ओलंपिक अनुभव को शानदार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ूंगी : नवनीत कौर

अपने ओलंपिक अनुभव को शानदार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ूंगी : नवनीत कौर

बड़े टीमों के सामने खेलने से नहीं डरती अब टीम, आखिरी मिनट तक लड़ने की आदत की हुई है विकसित

बेंगलुरू, 10 जुलाई (आईएएनएस)| भारतीय महिला हॉकी टीम की फॉरवर्ड नवनीत कौर, जिन्होंने राष्ट्रीय टीम के लिए 79 मैच खेले हैं, इस साल टोक्यो में अपने पहले ओलंपिक अभियान में हिस्सा लेने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। 25 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि ओलंपिक में खेलना उनके लिए बचपन का सपना रहा है और वह टोक्यो ओलंपिक में अपने अनुभव को शानदार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। नवनीत ने कहा, ओलंपिक में खेलना मेरा बचपन का सपना है और मैं इसे अद्भुत बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ूंगा। अनुभव के साथ जिम्मेदारी आती है। मैंने पहले ही भारत के लिए 79 मैच खेले हैं और अब ध्यान सामने से नेतृत्व करने पर है। टीम पसीना बहा रही है यह बेंगलुरु के राष्ट्रीय शिविर में है और हम टोक्यो में एक यादगार सैर करने जा रहे हैं।
फॉरवर्ड ने अपने हॉकी करियर पर शाहाबाद मारकंडा के प्रभाव के बारे में बताया, मैं शाहाबाद मारकंडा से आती हूं। यह हरियाणा का एक छोटा शहर है, लेकिन हॉकी के खेल के विकास में एक बड़ी भूमिका निभाता है। मेरी टीम की साथी रानी और नवजोत कौर ने भी प्रशिक्षण लिया है, शाहाबाद हॉकी अकादमी में। मुझे याद है जब मैं जर्मनी, 2013 में जूनियर महिला हॉकी विश्व कप में कांस्य पदक जीतकर शाहाबाद वापस आईं तो लोगों ने पूरे दिल से हमारा स्वागत किया। शाहाबाद में एक भव्य जुलूस था, लोग नाच रहे थे और जश्न मना रहे हैं जैसे कि वे जीत गए हों।
नवनीत ने कहा कि वह हमेशा से भारत के लिए हॉकी खेलना चाहती थीं और वर्तमान राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बनकर गर्व महसूस करती हैं। फारवर्ड ने कहा, शुरूआत से, मुझे यकीन था कि मैं हॉकी खेलना चाहती हूं। मैंने 2014 में सीनियर इंडिया टीम के लिए पदार्पण किया। 2018 महिला विश्व कप, एशिया कप, एशियाई खेलों में कुछ जबरदस्त प्रदर्शन के बाद प्रशंसकों ने हमारे प्रयासों की सराहना करना शुरू कर दिया। मुझे ऐसी टीम का हिस्सा बनने पर गर्व महसूस होता है। यह टीम एक परिवार की तरह है। रानी और सविता हमारे साथ अपने विचारों का आदान-प्रदान करती रहती हैं कि हम एक टीम के रूप में एक साथ कैसे सुधार कर सकते हैं।
25 वर्षीय ने व्यक्त किया कि भारतीय महिला हॉकी टीम ने हर मैच के आखिरी मिनट तक लड़ने की आदत विकसित की है। नवनीत ने कहा, पिछले कुछ वर्षों में हमारी टीम की मानसिकता में बहुत कुछ बदल गया है, हम अब मजबूत विरोधियों से नहीं डरते। पहले, जब हम नीदरलैंडस या ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ खेलते थे, तो हम घबराते थे। ऐसा नहीं है। अब। हम अंतिम सीटी तक लड़ते हैं। यह खत्म होने तक खत्म नहीं हुआ है।
Tags: Sports