OTT प्लेटफोर्म पर बिना विज्ञापन कॉन्टेंट दिखाने का मॉडल फेल हो गया है, अब वेब सीरीज के बीच में विज्ञापन देखने तैयार रहें!

OTT प्लेटफोर्म पर बिना विज्ञापन कॉन्टेंट दिखाने का मॉडल फेल हो गया है, अब वेब सीरीज के बीच में विज्ञापन देखने तैयार रहें!

इस साल के पहले तीन महीनों में नेटफ्लिक्स ने 200,000 ग्राहकों को खो दिया

जब ओटीटी प्लेटफॉर्म शुरू हुए, तो बिना किसी विज्ञापन दिखाने की बात कही और लोगों को बिना विज्ञापनों के एक बार में वेब सीरीज या फिल्में देखने में मजा आता था। इसके कारण  टीवी के कई दर्शक भी ओटीटी की ओर रुख करने लगे। हालाँकि, अब जब नेटफ्लिक्स का केवल ग्राहकों पर निर्भर रहने के राजस्व मॉडल से काम नहीं चला है तो नेटफ्लिक्स ने घोषणा की है कि वह अपने प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन दिखाना शुरू कर देगा। अब नेटफ्लिक्स ने इसके लिए माइक्रोसॉफ्ट से हाथ मिलाया है। माइक्रोसॉफ्ट नेटफ्लिक्स के लिए टेक्नोलॉजी और सेल्स पार्टनर के तौर पर काम करेगा। नेटिफ्लेक्स ने पहले इस साझेदारी के लिए गूगल और क्रोम सेट दोनों से संपर्क किया था।
आपको बता दें कि नेटफ्लिक्स ने इस साल के पहले तीन महीनों में 200,000 ग्राहकों को खो दिया। उसके बाद कंपनी ने पिछले महीने कुछ छंटनी भी की थी। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर स्वीकार किया है कि भारत में उम्मीद के मुताबिक सफलता नहीं मिली है। भले ही भारत में नेटफ्लिक्स प्लान की कीमतें अन्य देशों की तुलना में बहुत कम हैं, लेकिन इसे लक्षित ग्राहक नहीं मिल पाए हैं। अंत में इसने सबसे सस्ता प्लान पेश किया जो केवल एक मोबाइल पर काम करता है लेकिन वह भी काम नहीं करता।
Tags: Feature