बॉलीवुड : राम गोपाल वर्मा की 'लड़की' पर सेंसर बोर्ड नाराज, काटे बहुत से दृश्य- संवाद

बॉलीवुड : राम गोपाल वर्मा की 'लड़की' पर सेंसर बोर्ड नाराज, काटे बहुत से दृश्य- संवाद

इतने सारे काटछांट के बाद भी फिल्म को केवल एडल्ट सर्टिफिकेट दिया गया

बीजेपी के ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू पर अभद्र टिप्पणी करने वाले फिल्म निर्माता राम गोपाल वर्मा की फिल्म लड़की पर सेंसर बोर्ड ने भारी नाराजगी जताई है। मार्शल आर्ट को बढ़ावा देने के नाम पर बनी इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने कई आपत्तिजनक सीन और डायलॉग मिलने के बाद उन्हें हटाने का आदेश दिया है।
जानकार सूत्रों के अनुसार, फिल्म लड़की में कई डायलॉग्स थे जिनमें महिलाओं को उपभोग की वस्तु के रूप में चित्रित किया गया और महिलाओं की गरिमा को ठेस पहुंचाई गई। इसके अलावा फिल्म में अभद्र भाषा का भी खुलकर इस्तेमाल किया गया है। इतना ही नहीं फिल्म में बलात्कार का महिमामंडन करने और पत्नी को विवाहेतर संबंध बनाने के लिए मजबूर करने वाले संवाद भी हैं। यह सब भी सेंसर द्वारा फिल्म में निकाला गया था। सेंसर ने इस फिल्म के बहुत से दृश्यों को हटा देने का आदेश दिया है?
फिल्म में एक जगह संस्कृत के छंद का भी प्रयोग हुआ है पर गलत संदर्भ और गलत प्रयोग होने के कारण इसे भी फिल्म से हटा दिया गया हैं। सेंसर के सदस्यों ने महसूस किया कि इन छंदों का गलत संदर्भ में इस्तेमाल किया गया था और इससे लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंच सकती है। हालांकि इतने कट्स के बाद भी फिल्म को केवल एडल्ट सर्टिफिकेट दिया गया है।
Tags: Bollywood