बाहुबली फेइम राजामौली का ड्रिम प्रोजेक्ट है ‘महाभारत’; निसंदेह सिनेमा जगत के इतिहास की सबसे महंगी फिल्म सिद्ध होगी!

बाहुबली फेइम राजामौली का ड्रिम प्रोजेक्ट है ‘महाभारत’; निसंदेह सिनेमा जगत के इतिहास की सबसे महंगी फिल्म सिद्ध होगी!

बाहुबली, बाहुबली-2 और आरआरआर जैसी धांसू फिल्में बनाने वाले निर्देशक एसएस राजामौली का सपना है भारत की पौराणिक कथा ‘महाभारत’ पर फिल्म बनाना। जी हां, इसे उन्होंने अपना ड्रिम प्रोजेक्ट करार दिया है। 
मिंट के साथ बातचीत में उन्होंने इस ड्रिम प्रोजेक्ट को लेकर अपने मन की बातें की हैं। उन्होंने कहा है कि यह एक गहन विषय है और इस फिल्म की तैयारी करने में उन्हें खासा वक्त लग जायेगा। इस दौरान वे तीन-चार और फिल्में बना चुके होंगे। लेकिन इस दौरान फिल्म के कथानक से लेकर स्पेश्यल इफेक्ट्स की तैयारियों को लेकर उनका प्लान बनना जारी रहेगा। 
वैसे भी जब से राजामौली के प्रशंसकों को ‘महाभारत’ को लेकर फिल्म बनाने की मंशा का पता चला है, वे अभी से उत्सुक हो गये हैं। यह फिल्म बड़े पर्दे पर कब आयेगी इसका खुलासा तो नहीं हुआ है। लेकिन प्रशंसक इस सोच मात्र से उत्सुक हैं कि बाबुबली सीरीज और आरआरआर में जिस प्रकार के विहंगम दृश्य फिल्माये गये हैं, महाभारत की कहानी और विशेष रूप से कुरूक्षेत्र की लड़ाई को राजामौली की स्टाइल में परदे पर देखने में कितना मजा आयेगा। जानकारों का मानना है कि राजामौली एक फिल्म बनाने में दो से तीन साल लगाते हैं। ऐसे में तीन-चार फिल्में बनाते-बनाते आठ-दस साल तो निकल ही जायेंगे। ऐसे में दशक भर बाद जब कभी राजामौली की ‘महाभारत’ साकार होगी, वह सिनेमा जगत की निसंदेह सबसे महंगी फिल्म सिद्ध होगी और उस पर करोड़ों-करोड़ रूपये लग जायेंगे।
Tags: Bollywood