अजय देवगन ने बॉलीवुड में पूरे किए 30 साल

अजय देवगन ने बॉलीवुड में पूरे किए 30 साल

मुंबई, 19 नवंबर (आईएएनएस)| तीस साल पहले, एक दुबले-पतले व्यक्ति ने कहा था "अगर तेरे पास जागीर है, तो मेरे पास जिगर है।" 'फूल और कांटे' के इस डॉयलॉग और स्टंट ने उन्हें रातों रात सुपर स्टार बना दिया था। 22 नवंबर को, देवगन सिनेमा में 30 साल पूरे करेंगे। वो अबतक 'जख्म', 'इश्क', 'दिलजले', 'हम दिल दे चुके सनम', 'द लेजेंड ऑफ भगत सिंह', 'युवा' 'ओंकारा', 'सिंघम', जैसी फिल्मों में बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके हैं।
अभिनेता की पहली फिल्म 'फूल और कांटे' शोबिज में उनके 30 साल पूरे होने का जश्न मनाने के लिए 22 नवंबर को प्रसारित की जाएगी। फिल्म ने न केवल देवगन को इंडस्ट्री से परिचित कराया, बल्कि दो बाइक्स पर उनकी एंट्री तुरंत सनसनी बन गई। फिल्म में वे सभी तत्व थे जो मुख्यधारा की फिल्म की मांग करते हैं जैसे मासूम कॉलेज रोमांस, सुपरहिट गाने, एक्शन, बॉलीवुड प्रतिद्वंद्विता।
फिल्म में अपने पदार्पण के बारे में याद करते हुए, अभिनेता ने कहा कि 'फूल और कांटे' के 30 साल का जश्न मनाना विशेष है। इस फिल्म ने भारतीय फिल्म उद्योग में मेरी शुरूआत की। मैंने कभी नहीं सोचा था कि एक स्टंट दृश्य मेरे करियर में एक ऐसा निर्णायक क्षण बन जाएगा। मुझे अभी भी वह रोमांच याद है जो मैंने महसूस किया था जब मैंने उन चलती बाइक पर खड़ा हुआ था। यह इसलिए भी खास था क्योंकि बॉलीवुड के एक्शन मास्टर, अभिनेता के पिता वीरू देवगन ने उस शॉट का निर्देशन किया था और उन्होंने स्टंट डबल्स का इस्तेमाल नहीं किया था।
अपनी यात्रा के बारे में बात करते हुए, देवगन ने कहा कि तब से, हिंदी सिनेमा ने अपने क्षितिज का विस्तार किया है और मैं इस निरंतर विकसित उद्योग का हिस्सा बनने के लिए भाग्यशाली हूं। यह फिल्म जी बॉलीवुड पर सोमवार 22 नवंबर को शाम 5.45 बजे प्रसारित होगी।

Tags: Bollywood