महामारी के दौरान खुद को खोजा रितुपर्णा ने, साझा किए अपने अनुभव

महामारी के दौरान खुद को खोजा रितुपर्णा ने, साझा किए अपने अनुभव

महामारी के कारण बच्चो के साथ अधिक समय बिताने का समय मिला

मुंबई,  (आईएएनएस)| अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता ने खुलासा किया है कि कैसे कोविड-19 महामारी ने उन्हें खुद को फिर से खोजने में मदद की है। रितुपर्णा ने उसी के बारे में बात करते हुए आईएएनएस को बताया, "यह मेरे लिए एक मिश्रित अनुभव रहा है। कुछ अच्छी चीजें हैं, जैसे कि मैं अपने परिवार, खासकर बच्चों के साथ अधिक समय बिता सकती हूं और अपने लेखन के लिए अधिक समय समर्पित कर सकती हूं।"
अभिनेत्री ने कहा, "महामारी ने मुझे खुद को फिर से खोजने का मौका दिया। इसने हमें अपने रिश्तों, माता-पिता, बच्चों और भावनाओं में बहुत अधिक निवेश किया है। हम इससे पहले बहुत तेजी से आगे बढ़ रहे थे, लगभग एक चक्रवात की तरह। जीवन बहुत यांत्रिक हो गया था।" उन्होंने बताया, "मेरे लिए सबसे अच्छा हिस्सा मेरी बेटी को उसकी परीक्षा के लिए पढ़ाई में मदद करना, साथ में डांस वीडियो शूट करना और उसे पेंटिंग सिखाना था। मैंने साइकिल चलाने और ड्राइविंग जैसी चीजें भी कीं और लोगों के लिए एक कोविड रसोई और विशेष बच्चों के टीकाकरण में योगदान दिया।"
यह पूछे जाने पर कि उन्होंने महामारी से जीवन का क्या सबक सीखा है, अभिनेत्री ने कहा, "कि हम जीवन में बहुत छोटी चीजों से संतुष्ट हो सकते हैं, जिसे हम शायद भूल गए थे। हमारी जरूरतें बहुत बुनियादी हैं, लेकिन हम इसे भूल रहे थे। साथ ही, हमने प्रकृति को बहुत नष्ट किया है, जिसने हमें एक घर प्रदान किया है। इसे संरक्षित करना हमारी जिम्मेदारी है। मुझे उम्मीद है कि हम इस महामारी के खत्म होने के बाद भी इस सबक को याद रखेंगे।" राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री, जिन्हें ज्यादातर बांग्ला सिनेमा में उनके योगदान के लिए जाना जाता है, ने यह भी बताया कि महामारी के बीच फिल्म उद्योग और थिएटर व्यवसाय कैसे प्रभावित हुआ है।
उन्होंने कहा, "सिनेमाघर बंद होने से, कुछ फिल्में रिलीज के कुछ दिनों के बाद खराब हो गईं, कुछ अभी भी रिलीज होने की प्रतीक्षा कर रही हैं। थिएटर मालिकों और श्रमिकों को बहुत नुकसान हुआ है। सिनेमा उद्योग को नुकसान हुआ है, खासकर दैनिक वेतन पाने वालों को। कुल मिलाकर यह एक बहुत दुखद स्थिति है और हम इस स्थिति के शिकार हैं। मैंने जितना हो सके लोगों के साथ खड़े होने की पूरी कोशिश की है। मुझे उम्मीद है कि यह भी बीत जाएगा।" थिएटर बंद होने के साथ, हाल के दिनों में बहुत सारी फिल्में, यहां तक कि बड़े बैनर वाले भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई हैं। एक अभिनेता होने के नाते, क्या रितुपर्णा को इससे कोई फर्क पड़ेगा अगर उनकी फिल्म सिनेमाघरों के बजाय ओटीटी पर रिलीज होती है?
उन्होंने कहा, "थिएटर का एक अलग आकर्षण है। मैं व्यावसायिक सिनेमा का उत्पाद हूं। मैंने ऐसे समय में शुरुआत की थी, जब ओटीटी प्लेटफॉर्म भी मौजूद नहीं थे। हमें सेल्युलाइड से हमारी लोकप्रियता मिली। मैं इसके लिए बहुत सम्मान करती हूं। मैं हमेशा चाहती हूं कि फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज हो। साथ ही मैं चाहती हूं कि वैकल्पिक प्लेटफॉर्म भी फलें-फूलें।" रितुपर्णा ने हाल ही में मुंबई में वीना बख्शी निर्देशित फिल्म 'इत्तर' के लिए दीपक तिजोरी और कबीर लाल की 'अंतरदृष्टि' के साथ शूटिंग की, जो स्पेनिश थ्रिलर 'जूलियाज आईज' की रीमेक है।
मुंबई में शूटिंग का अनुभव कोलकाता से कितना अलग है? रितुपर्णा ने कहा, "माहौल अलग है। मैं कोलकाता में घर पर थोड़ा अधिक सुकून महसूस करती हूं। मुंबई बहुत अच्छा उत्पादन-वार है। साथ ही, उच्च बजट के कारण काम बड़े पैमाने पर किया जाता है। विभिन्न निर्माताओं और निर्देशकों के साथ काम की नैतिकता और शैली अलग-अलग होती है।" अपने बारे में बात करते हुए, अभिनेत्री ने कहा, "मैं एक बहुत ही लचीली अभिनेत्री हूं और काम की विभिन्न शैलियों में खुद को समायोजित करती हूं, क्योंकि मैं ज्यादातर उस किरदार में तल्लीन हूं, जिसे मैं निभा रही हूं। मेरे लिए, अंतिम उत्पाद सबसे ज्यादा मायने रखता है।" काम के मोर्चे पर, रितुपर्णा वर्तमान में कलर्स टीवी एशिया पैसिफिक पर टेलीविजन शो 'रिश्ता' के मेजबान के रूप में काम करती हैं।

Tags: Bollywood