एक भारतीय फिल्म में पाकिस्तानी किरदार निभाना दिलचस्प था : पवन शंकर

एक भारतीय फिल्म में पाकिस्तानी किरदार निभाना दिलचस्प था : पवन शंकर

अजय देवगन के प्रतिद्वंदी का किरदार निभाकर पवन शंकर कर रहे है रोमांचित अनुभव

मुंबई, 14 अगस्त (आईएएनएस)| अभिनेता पवन शंकर सात साल के विश्राम के बाद फिल्म 'भुज' के साथ पर्दे पर वापसी कर रहे हैं, जिसमें उन्होंने पाकिस्तानी आईएसआई प्रमुख मोहम्मद हुसैन उस्मानी की भूमिका निभाई है। पवन का कहना है कि उसका चरित्र एक आदमी के दो चरम पक्षों को दिखाता है, जो अपने देश के लिए लड़ता है और साथ ही एक ऐसी महिला से प्यार करता है जो एक जासूस और दुश्मन है।
चूंकि वह एक पाकिस्तानी की भूमिका निभा रहे हैं, 'भुज' जैसी फिल्म में, जो 1971 के भारत-पाक युद्ध के खिलाफ भारतीय सेना की वीरता का जश्न मनाती है, पवन ने कहा कि उन्होंने इसे एक काला चरित्र नहीं बनाने की कोशिश की, लेकिन एक प्रतिपक्षी जो अजय देवगन द्वारा निभाए गए नायक के साथ व्यवहार करता है।
पवन ने आईएएनएस को बताया, "मेरा किरदार उस्मानी एक पाकिस्तानी आईएसआई प्रमुख है, जो भुज के रनवे को नष्ट करने की योजना बना रहा है। मैंने चरित्र में एक सूक्ष्म तत्व बनाए रखने की कोशिश की, क्योंकि भले ही वह एक पाकिस्तानी है, लेकिन वह अपने देश की सेवा करने के लिए कर्तव्य पर है। जब एक आदमी अपने देश को बचा रहा है, वह किसी भी हद तक जा सकता है। मुझे पता है कि यह गलत हो सकता है और शीर्ष पर जब आप एक भारतीय फिल्म में एक पाकिस्तानी किरदार निभा रहे हैं। लेकिन इसे एक बुरे खलनायक की तरह बनाने के बजाय, चरित्र के साथ लिखे गए थे बहुत सारे मानवीय तत्व।" 
उनके चरित्र में एक भारतीय जासूस हीना रहमान के साथ एक प्रेम कहानी भी है, जिसे नोरा फतेही ने निभाया है। पवन ने साझा किया, "वह प्रेम कहानी मेरे चरित्र के दिलचस्प हिस्सों में से एक है जो उसके दिमाग में और अधिक दुविधा लाती है। एक तरफ, वह अपने देश को बचाने के लिए चरम पर जाता है, दूसरी तरफ, वह एक जासूस से प्यार करता है!" पवन ने टीवी शो 'सिद्धांत' और 'गुड्डन तुमसे ना हो पाएगा' से प्रसिद्धि हासिल की। 
फिल्म में उनके काम करने के अनुभव के बारे में पूछे जाने पर पवन ने कहा, "हमने फिल्म के एक बड़े हिस्से की शूटिंग भोपाल में की। भोपाल में एक ताजमहल है, जिसे बहुत से लोग नहीं जानते हैं, लेकिन हमने वहां एक प्रमुख हिस्सा शूट किया है। नोरा अपने आप में एक स्टार हैं। ठीक है, लेकिन मुझे कहना होगा, वह बहुत समर्पित हैं और अधिक काम करने की उसकी तीव्र इच्छा है। वह वास्तव में एक सराहनीय व्यक्तित्व हैं। काश मेरे पास उनके साथ और दृश्य होते।"
'भुज' अभिषेक दुधैया द्वारा निर्देशित है, जिसमें अजय देवगन, शरद केलकर, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, एमी विर्क और प्रणीता सुभाष प्रमुख हैं। यह सिनेमाघरों में और डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई है।

Tags: Bollywood