कभी सलमान के साथ किया था काम, इस एक्टर की बच्ची को फीस ना भरने के कारण निकाला स्कूल से

कभी सलमान के साथ किया था काम, इस एक्टर की बच्ची को फीस ना भरने के कारण निकाला स्कूल से

लोकडाउन के कारण काम ना मिलने पर हो रही थी पैसों की तंगी, पत्नी के गहने बेच कर चलाये घर

भारत भर में कोरोना वायरस के कारण लगे लोकडाउन में फिल्म स्टार्स, टीवी एक्टर्स, टेकनीशियन्स सहित कई लोगों के ऊपर गहरी असर हुई थी। खास कर के छोटे अभिनेता और सपोर्टिंग रोल करने वाले अभिनेता जिनके पास बड़े सितारों की तरह अधिक बैंक बैलेन्स नहीं था, उन लोगों की स्थिति काफी बुरी हो गई थी। कुछ ऐसा ही हुआ एक्टर जावेद हैदर के साथ, जिनकी आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली बच्ची को स्कूल की फीस ना भर पाने के कारण स्कूल में से निकाल दिया गया था। 
आज तक के साथ की बातचीत में अभिनेता जावेद हैदर ने बताया कि उसने आज तक कई फिल्मों और टीवी सीरियलों में काम किया है। पर लोकडाउन के दौरान उन्हे कोई काम नहीं मिला, जिसके कारण वह आर्थिक तंगी के दौर से गुजरने लगा। हालांकि इसके बाद भी उसने सभी चीजों को संभाले रखा और अपनी बेटी की फीस भी समय पर भर रहा था। हालांकि पिछले कुछ महीनों से उसके पास पैसों का कोई बंदोबस्त नहीं हुआ और वह अपनी बेटी की फीस नहीं भर पाया था। 
समय पर फीस ना भर पाने के कारण स्कूल उसकी आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली बेटी को ऑनलाइन क्लास में से निकाल दिया गया था। जब उसने इस बारे में स्कूल संचालकों से बात की तो उनकी तरफ से जवाब दिया गया कि पहले ही तो स्कूल द्वारा तीन महीनों की फीस माफ कर दी गई है। जावेद कहते है कि इसके बाद उसने किसी तरह से बंदोबस्त कर फीस तो भर दी और उनकी पुत्री को फिर से ऑनलाइन क्लास में जोड़ लिया गया। 
जावेद कहते है कि वो यह सोच कर दुखी हो जाते है कि जो परिवार महीने के 10 से 15 हजार कमाते होंगे वह किस तरह घर चला रहे है। उनका मानना है कि स्कूल प्रशासन और सरकार को इस बारे में कुछ सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनके कई मित्रों ने उन्हें बड़े सितारों से मदद मांगने की सलाह भी दी थी। पर उसे बड़े सितारों से पैसे मांगने में शर्म आती है। जावेद कहते है कि कई बार पैसे मांगने पर सामने वाले लोग आपको इग्नोर करना शुरू कर देते है, ऐसे में जो काम मिलने वाला हो वह मिलने में भी दिक्कत हो जाती है। ऐसे में इस पूरे समय में अपने अन्य दोस्तों से उधार लेकर और पत्नी के गहने बेच कर अपना जीवन यापन किया था। 
Tags: Bollywood