अमिताभ बच्चन ने साझा की कविता, प्रशंसकों से किया कोविड को रोकने का अनुरोध

अमिताभ बच्चन ने साझा की कविता, प्रशंसकों से किया कोविड को रोकने का अनुरोध

मुंबई, (आईएएनएस)| बॉलीवुड आइकन अमिताभ बच्चन ने रविवार को सोशल मीडिया पर एक कविता साझा की, जिसमें उनके प्रशंसकों और अनुयायियों से चल रही महामारी के बीच कोरोनावायरस के खिलाफ एहतियात बरतने का अनुरोध किया गया। हिंदी में लिखी गई कविता को साझा करने के लिए बिग बी ने ट्विटर का सहारा लिया।
उनकी कविता के मुताबिक, "सुनो सुनो ऐ दुनिया वालों, ये वायरस घर ढूंड रहा है; और उसका घर है इंसान के फेफड़े, फेफड़े! खबरदार! दरवाजा खिड़कियां सब बंद कर दो, घर में घुसने ना दो उसे! दूसरों से, भीड़ से, पार्टी से! और हां, हाथ-वात धोते रहना, बराबर! ठीक है! (सुनो दुनिया के निवासियों; यह वायरस घर ढूंढ रहा है, और यह मानव फेफड़ों के अंदर रहता है! सावधान रहें! खिड़कियां बंद करें और इसे अपने घर में प्रवेश न करने दें! मास्क पहनें और अन्य लोगों से, भीड़ से, और पार्टियों से सुरक्षित दूरी बनाए रखें! और हां बार-बार हाथ धोते रहें! ठीक है!)"
कुछ दिनों पहले राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस पर, बिग बी ने विशेष रूप से चल रही महामारी के दौरान डॉक्टरों की निस्वार्थ सेवा के लिए आभार व्यक्त करते हुए ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा: "राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस पर . भारत के डॉक्टरों के लिए सलाम और बहुत गर्व, आईएमए जिन्होंने इस खतरनाक वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ी और जारी रखी, निस्वार्थ रूप से बड़े व्यक्तिगत जोखिम पर . देश और मानवता की सेवा में।"