'तारक मेहता...' के पोपटलाल के बारे में अधिकतर लोग नहीं जानते होंगे यह बात

'तारक मेहता...' के पोपटलाल के बारे में अधिकतर लोग नहीं जानते होंगे यह बात

पोपटलाल का किरदार निभाने वाली श्याम पाठक कर चुके है चाइनीज फिल्म में भी काम

टीवी के मशहूर शो तारक मेहता के उल्टा चश्मा के वरिष्ठ युवा पत्रकार पोपट लाल उर्फ श्याम पाठक आज किसी भी पहचान के मोहताज नहीं है। अपनी दमदार एक्टिंग के दम पर अभिनेता श्याम पाठक ने पोपटलाल के किरदार को काफी मशहूर कर दिया है। हालांकि आपको यह जानकर हैरानी होगी की श्याम पाठक ने टीवी शो के अलावा उन्होंने कई फिल्म में भी काम किया है। यही नहीं श्याम पाठक ने विदेशी फिल्मों में भी काम किया है। श्याम पाठक ने एक चाइनीज फिल्म में भी काम किया था, जिसमें उनके अभिनय की काफी तारीफ हुई थी। 
साल 2007 में रिलीज हुई चाइनीज फिल्म 'Lust, Caution' में श्याम पाठक ने एक जौहरी की भूमिका निभाई थी। जिसमें वह एक गहनों की दुकान में काम करते हुये दिखाई दिये थे। श्याम पाठक ने फिल्म में एक जौहरी की भूमिका निभाई थी, जो की काफी अच्छी अंग्रेजी बोल सकता था। इस किरदार में श्याम पाठक सूट-बूट पहने हुये दिखाई दिये थे। फिल्म में श्याम पाठक के साथ अनुपम खेर भी थे, जिन्होंने साथ में कई दृश्य किए थे। 
(Photo Credit : zeenews.com)
 
हालांकि अभिनय की दुनिया में इतना नाम कमाने वाले श्याम पाठक पहले तो एक सीए बनना चाहते थे। जिसके लिए उन्होंने इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंटस ऑफ इंडिया में एडमिशन भी लिया था। पर बीच में ही उन्हों ने अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी, जिसके बाद उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन लिया था और एक्टिंग में अपनी किस्मत आजमाई थी। आज अपनी एक्टिंग के दम पर श्याम पाठक 'पोपटलाल' के नाम से हर घर में मशहूर है। बता दे की' तारक मेहता....' के अलावा 'जसुबेन जयंतिलाल जोशीनी जाइंट फेमिली' और 'सुख बाय चांस' जैसे शो में भी दिखाई दे चुके है।