सूरत : इंस्टाग्राम के जरिये युवक को फंसाकर aawaकी पैसों की मांग, मामला दर्ज

सूरत : इंस्टाग्राम के जरिये युवक को फंसाकर aawaकी पैसों की मांग, मामला दर्ज

जानिए क्या है इंस्टाग्राम के जरिये युवक को फंसाने की कहानी

इन दिनों लोगों के साथ ऑनलाइन धोखाधड़ी के नए नए तरीके इजात किये जा रहे है। इन दिनों ऑनलाइन हनीट्रैप का एक नया तरीका सामने आया है. फेसबुक, व्हाट्सएप के बाद अब इंस्टाग्राम के जरिए एक व्यक्ति को शिकार बनाकर पैसे की मांग की जा रही है. सूरत के एक युवक ने दोस्त की आईडी समझकर गलती से एक अज्ञात इंस्टाग्राम अकाउंट होल्डर से गालीगलौज वाली भाषा में बात कर ली। इस पर माफियाकिंग नाम की इंस्टाग्राम आईडी से चैट की स्क्रीन रिकॉर्डिंग की गई थी और उसे वायरल न करने के लिए पैसों की मांग की गई। इस मामले में सरथाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


क्या है पूरा मामला


पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सूरत के पूनागम योगीचौक सोसायटी पार्क स्थित हाउस 78 में रहने वाले गिरसोमनाथ के काकिदी मौली निवासी 22 वर्षीय केवलकुमार बाबूभाई रणपरिया उधाना के एचटीसी मार्केट में कढ़ाई का काम करते हैं। उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर रात 10 बजकर 23 मिनट पर 20 को इंस्टाग्राम आईडी GJ01_mafiaking374 से मैसेज आया। केवलकुमार ने उसे मैसेज भी किया और यह सोचकर उसका अपमान किया कि मैसेज में लिखा हुआ गाली किसी दोस्त का है। केवलकुमार ने ऑडियो मैसेज के जरिए उससे बात भी की। हालांकि, उस व्यक्ति ने चैट को स्क्रीन रिकॉर्ड कर लिया और उसे वायरल करने की धमकी दी और 25 हजार की मांग की।


पत्नी को भी किया मैसेज


इसके बाद, व्यक्ति ने केवलकुमार के परिवार के सदस्यों के इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक लिंक भेजा और उन्हें चैट को आगे बढ़ा दिया। उस व्यक्ति ने केवलकुमार की पत्नी के बारे में बुरी तरह से बात की और पत्नी को गंदे संदेश भी भेजे। केवलकुमार ने उससे संपर्क करने की कोशिश की लेकिन उसने केवलकुमार को ब्लॉक कर दिया। आधार आवेदन पर सरथाना पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई कर रही है।


Tags: Surat