सूरत : नेशनल गेम्स में काम करने वाले छात्रों का मानदेय नहीं मिलने पर रोष

सूरत : नेशनल गेम्स में काम करने वाले छात्रों का मानदेय नहीं मिलने पर रोष

राष्ट्रीय खेल 2022 में स्वयंसेवकों के रूप में सेवा देने वाले सभी छात्रों को तत्काल निर्धारित वेतन का भुगतान किया जाए

सूरत में राष्ट्रीय खेल 2022 का आयोजन किया गया था। जिसकी व्यवस्था के एक भाग के रूप में सूरत से वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय,  संबद्ध विविध कॉलेज का एनएसएस और एनसीसी के छात्रों को प्रबंधन कार्य करने के लिए दैनिक वेतन दिया जाएगा यह निर्णय लिया गया था।

छात्रों का मानदेय नहीं मिलने पर रोष


राष्ट्रीय खेलों का आयोजन गुजरात में विशेष रूप से सूरत शहर में भव्य तरीके से किया गया था। कॉलेज के छात्रों को राष्ट्रीय खेलों में स्वयंसेवकों के रूप में भर्ती किया गया था, जिसके बदले में उन्हें 500 रुपये का पारिश्रमिक देने का निर्णय लिया गया था। यह बात एनएसएस व एनसीसी के छात्र-छात्राओं ने कही। इस कार्यक्रम में कई छात्रों ने सिस्टम में काम किया।

खाते में नहीं आया पैसा 


राष्ट्रीय खेलों के समापन के बाद विश्वविद्यालय नेे छात्रों से कहा गया की कुछ ही दिनों में पारिश्रमिक के रूप में मानदेह सीधे सभी छात्रों के बैंक खाते में आ जाएगा। कई शिकायतों के बावजूद दो माह से अधिक का समय बीत चुका है और कई छात्रों को उनके पारिश्रमिक का भुगतान नहीं किया गया है। इस संदर्भ में बार-बार रजुआत पेश किया गया। लेकिन पैसा नहीं आने पर छात्रों ने आज विवि में रजिस्ट्रार के यहां आवेदन पत्र जमा कर जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

दो दिन का अल्टीमेटम दिया गया है


छात्र युवा संघर्ष समिति की मांग है कि जितने छात्रों ने राष्ट्रीय खेलों में अपना समय दिया हैं। उन छात्रों को बताए अनुसार सभी को दो दिन में निर्धारित राशि दे दी जाये ऐसी मांग की गई । तदनुसार रुपये का भुगतान नही किया जाता है तो। यदि छात्रों को उनके पारिश्रमिक का पैसा दिया नही जाता है तो उग्र आंदोलन होगा। साथ ही विवि के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।


Tags: