सूरत : डिंडोली दीप दर्शन विद्या संकुल में रास-गरबा का आयोजन

सूरत : डिंडोली दीप दर्शन विद्या संकुल  में रास-गरबा का आयोजन

दीप दर्शन विद्या संकुल के प्रांगण में नवरात्रि महोत्सव के अवसर पर कक्षा-8 से 12 तक के विद्यार्थियों के लिए रास-गरबा का आयोजन किया

सूरत शनिवार 1/10/2022 को दीप दर्शन विद्या संकुल, डिंडोली द्वारा स्कूल प्रांगण में नवरात्रि महोत्सव के अवसर पर कक्षा-8 से 12 तक के विद्यार्थियों के लिए रास-गरबा का आयोजन किया गया। इसकी शुरुआत दीप प्रागट्य से हुई और 'मां आध्याशक्ति' की आरती की गई।  
छात्रों ने रास गरबा से पहले माताजी की आरती की

जिसमें विद्यालय प्रशासक दशरथ सर एवं तुषार सर एवं विद्यालय के प्राचार्य भावेश जोशी ने भाग लिया और विद्यार्थियों का उत्साह बढ़ाया। स्कूल के छात्रों को विभिन्न परिधानों में गुजरात की लोक संस्कृति का प्रदर्शन करते देखा गया। गुजरात के राजकीय नृत्य गरबा की भावना गुजरातियों के लिए कुछ और है। गुजरातियों का ब्लड ग्रुप चेक किया तो वह 'गरबा पॉजिटिव' होगा।  न केवल छात्र बल्कि शिक्षक भी खुशी और उत्साह के साथ इसका आनंद ले रहे थे।  
कक्षा-8 से 12 तक के विद्यार्थियों के लिए रास-गरबा का आयोजन किया
इस अवसर पर स्कूल संचालकों ने  विशेष निर्णायक पांचाल सर और श्रीमती अंकिता राणा मैम को छात्रों के उत्साह को बढ़ाने के लिए आमंत्रित किया गया था। उन्होंने दो श्रेणियों में सर्वश्रेष्ठ वस्त्र परिधान (ड्रेसिंग)  और सर्वश्रेष्ठ गरबा नृत्य ( डासिंग) मानक के अनुसार नंबर देकर छात्रों को प्रोत्साहित किया ।
Tags: