सूरत : एक रिक्शा चालक के पुत्र ने हासिल की विशेष उपलब्धि, सबसे कम उम्र में पास की सीए, सीएमए और सीएस की परीक्षा

सूरत : एक रिक्शा चालक के पुत्र ने हासिल की विशेष उपलब्धि, सबसे कम उम्र में पास की सीए, सीएमए और सीएस की परीक्षा

सीए परीक्षा की तैयारी के लिए आया सूरत, सबसे कम उम्र में पास की चार्टर्ड अकाउंटेंट, कॉस्ट एंड मैनेजमेंट अकाउंटेंट और कंपनी सेक्रेटरी की परीक्षा

सीए समेत राष्ट्रीय स्तर के प्रोफेशनल प्रोग्राम की परीक्षा में सूरत के छात्र-छात्राओं का शानदार प्रदर्शन रहा है। अब इस लिस्ट में एक और छात्र का नाम जुड़ गया है। मूल रूप से राजस्थान के रहने वाले और पिछले चार साल से सूरत में पढ़ने वाले शशांक टिम्बोली देश के सबसे कम उम्र के सीए, सीएमए और सीएस बन गए हैं। शशांक टिम्बोली ने सबसे कम उम्र में चार्टर्ड अकाउंटेंट, कॉस्ट एंड मैनेजमेंट अकाउंटेंट और कंपनी सेक्रेटरी पास करने की विशेष उपलब्धि हासिल की है।

मूल रूप से राजस्थान से है शशांक, पिता चलाते है रिक्शा


आपको बता दें कि राजस्थान के भीलवाड़ा के टिम्बोली परिवार से ताल्लुक रखने वाले शशांक टिम्बोली 2017 में आए और उन्होंने सीए, सीएस और सीएमए तीनों पेशेवर कार्यक्रमों की परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी। शशांक के पिता श्यामलाल रिक्शा चलाकर गुजारा करते हैं। जहां शशांक टिम्बोली ने पढ़ाई में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, वहीं परिवार ने उसे सीए परीक्षा की तैयारी के लिए सूरत भेजने का फैसला किया। इस बीच चार साल की कड़ी मेहनत के बाद शशांक की मेहनत रंग लाई है। शशांक ने ना सिर्फ तीनों परीक्षाएं पास कर ली हैं, बल्कि साथ ही 20 साल की सबसे कम उम्र में सभी डिग्री हासिल करने वाले देश के पहले छात्र भी बन गए हैं।

इस तरह पास की तीनों परीक्षा


शशांक ने बताया कि जून-2017 में सीए सीपीटी 152 अंकों के साथ, इंटरमीडिएट डाइट परीक्षा मई-2018 में 437 अंकों के साथ और सीए फाइनल परीक्षा जुलाई-2021 में 480 अंकों के साथ पास की। जबकि, कंपनी सचिव ने दिसंबर-2020 में कार्यकारी परीक्षा में 541 अंक और दिसंबर-2021 में व्यावसायिक परीक्षा में 493 अंक प्राप्त किए हैं। जून-2019 में लागत लेखांकन में सीएमए यानी इंटरमीडिएट परीक्षा 531 अंकों के साथ और अंतिम परीक्षा जून-2022 में 462 अंकों के साथ उत्तीर्ण की। शशांक ने सीएस एग्जीक्यूटिव में देश में चौथा, सीएमए इंटरमीडिएट में देश में 28वां और फाइनल में देश में 13वां स्थान हासिल किया है।
Tags: Rajsthan