सूरत : एक और फैक्ट्री में आग, सचिन जीआईडीसी की ओम क्रिएशन में लगी आग

सूरत : एक और फैक्ट्री में आग, सचिन जीआईडीसी की ओम क्रिएशन में लगी आग

सचिन जीआईडीसी में ओम क्रिएशन फैक्ट्री में लगी आग को दमकल विभाग ने बुझाया, साड़ियों का जत्था जला, कोई हताहत नहीं

सूरत के सचिन जीआईडीसी स्थित एक अन्य फैक्ट्री में आज आग लगने की घटना हुई। सचिन जीआईडीसी में ओम क्रिएशन नाम की फैक्ट्री में आग लगने की घटना प्रकाश में आई। घटना के बाद दमकल की टीम मौके पर पहुंची। तय समय में आग पर काबू पा लिया गया। हालांकि फैक्ट्री में रखा सामान जलकर खाक हो गया। सौभाग्य से, कोई हताहत नहीं हुआ।


सचिन जीआईडीसी में एक और फैक्ट्री में आग


कुछ दिन पहले सूरत के सचिन जीआईडीसी स्थित अनुपम केमिकल फैक्ट्री में आग लगने की भीषण घटना हुई थी। जिसमें पांच कर्मचारियों की मौत हो गई और करीब 20 कर्मचारी घायल हो गए। वहीं सचिन जीआईडीसी में फिर से फैक्ट्री में आग लगने की एक और घटना सामने आई है। सचिन जीआईडीसी स्थित ओम क्रिएशन नाम की फैक्ट्री में आज अचानक आग लग गई। फैक्ट्री के साड़ी इस्त्री और पैकिंग यूनिट में आग लग गई। घटना की सूचना तुरंत दमकल को दी गई और दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंच गई। फायर बिग्रेड ने आग पर काबू पाने में कामयाबी हासिल की, इससे पहले कि यह विकराल रूप लेती।

मौके पर दमकल की 10 से ज्यादा टीमें


जैसे ही आग को फोन आया कि सचिन जीआईडीसी ओम क्रिएशन में आग लगी है, आग ने इस कॉल को गंभीरता से लिया। कॉल मिलते ही दमकल विभाग की करीब 10 गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए पहुंच गईं। आग की तेज कार्रवाई और समय के चलते आग लगातार विकराल रूप लेती जा रही है। दमकल कर्मियों ने कुछ ही देर में वाटर कैनन की मदद से आग पर काबू पा लिया। हालांकि आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है।

गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई, साड़ी की मात्रा जल गई


सचिन जीआईडीसी की ओम क्रिएशन फैक्ट्री साड़ी और ड्रेस पर काम कर रही थी, तभी उस यूनिट में अचानक आग लग गई, जहां तैयार साड़ियों को इस्त्री करके फैक्ट्री में पैक किया जाता है। माना जा रहा है कि यूनिट में शॉर्ट सर्किट से आग लगी है। हालांकि, जलती हुई फैक्ट्री में काम करने वाले कर्मचारी टाइम सिग्नल का उपयोग करते हुए तुरंत बाहर निकल गए। जिससे अफरा-तफरी का माहौल बन गया। समय रहते फैक्ट्री में काम करने वाले सभी कर्मचारी आग लगने के बाद बाहर निकलने में कामयाब हो गए। लेकिन, फायर टीम के पहुंचने से पहले ही आग और फैल गई और फैक्ट्री का सारा सामान जल कर खाक हो गया।
Tags: