सूरत : सचिन रेलवे ओवर ब्रिज और नवीन फ्लोरीन जंक्शन पर फ्लाईओवर ब्रिज के निर्माण को मंजूरी

सूरत : सचिन रेलवे ओवर ब्रिज और नवीन फ्लोरीन जंक्शन पर फ्लाईओवर ब्रिज के निर्माण को मंजूरी

स्थायी समिति की बैठक में लिया गया निर्णय, मंगवाई गई निविदाएं

सूरत और नवसारी के बीच यातायात को तेज करने के लिए, नगर पालिका ने नवीन फ्लोरीन जंक्शन पर ओवरब्रिज और सचिन रेलवे फ्लाई ओवर ब्रिज को मंजूरी दी है। स्थायी समिति की बैठक में सूरत नवसारी रोड पर सचिन रेलवे ब्रिज और नवीन फ्लोरीन जंक्शन पर फ्लाईओवर ब्रिज के निर्माण कार्य को मंजूरी दी गई।

सुबह-शाम होती है जमकर ट्राफिक


सूरत से सचिन और नवसारी जाने के लिए सूडा के टू-लेन रेलवे ओवरब्रिज का उपयोग किया जाता है। सूडा के टू लेन रेलवे ओवर ब्रिज को उपयोग के लिए बंद कर दिया गया है क्योंकि समानांतर रेलवे पुल जीर्ण-शीर्ण हो गया है। हजीरा से पलसाना तक राष्ट्रीय राजमार्ग द्वारा निर्मित छह-लेन रेलवे पुल का उपयोग करता है, लेकिन सूरत से सचिन और नवसारी तक यात्रा करने के लिए मोटर चालकों के लिए केवल दो लेन का रेलवे पुल उपलब्ध है। चूंकि केवल एक ही पुल है, इसलिए सुबह और शाम के व्यस्त समय के दौरान भारी यातायात होता है। इसी के मद्देनजर सूडा रेलवे पुल के बगल में एक नया पुल बनाने का निर्णय लिया गया है। इस काम के लिए चार एजेंसियों ने टेंडर जमा किए थे।

मंगाए गए थे टेंडर्स 


स्थायी समिति ने 28 करोड़ रुपये की लागत से 9.45 प्रतिशत कम कीमत अदा करने वाले पट्टेदार को कार्य सौंपने का निर्णय लिया है। उधर, सूरत नवसारी रोड पर नवीन फ्लोरीन जंक्शन पर यातायात की स्थिति को देखते हुए फ्लाई ओवर ब्रिज बनाने का निर्णय लिया गया. भीमराड, डिडोली रोड और सूरत नवसारी रोड के वाहनों के कारण नवीन फ्लोरिन जंक्शन पर यातायात के कारण फ्लाई ओवर ब्रिज के निर्माण के लिए निविदाएं मंगाई गईं। स्थायी समिति की बैठक में इस कार्य के लिए 34 करोड़ रुपये की 1.8 प्रतिशत कम की निविदा प्रस्तुत करने वाले पट्टेदार को कार्य सौंपने का निर्णय लिया गया।

Tags: Surat