सूरत : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में एक लाख से अधिक लाभार्थियों के उपस्थिति का अनुमान, तैयारी शुरू

29 तारीख को लिंबायत के नीलगिरि मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा, करेंगे राज्य और केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं का शुभारंभ और उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 तारीख को सूरत के आधिकारिक दौरे पर आ रहे हैं। वह नीलगिरि मैदान में नगर पालिका, जिला पंचायत और राज्य और केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं का शुभारंभ और उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री स्वनिधी योजना सिटी कार्ड योजना जैसी केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के हजारों लाभार्थी मौजूद रहेंगे। ऐसे में 29 तारीख को लिंबायत के नीलगिरि मैदान में केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के एक लाख से अधिक लाभार्थियों के मौजूद रहने की उम्मीद है। इसके लिए सूरत नगर निगम समन्वय से काम कर रहा है। इसके लिए लिंबायत कार्यक्रम के लिए 20 से अधिक समितियों का गठन किया गया है। इन सभी की बैठक सुडा भवन में हुई।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री के आधिकारिक दौरे के लिए नीलगिरी मैदान पर वाटरप्रूफ गुंबद तैयार किया जाएगा। इस ऑपरेशन के लिए ऑफलाइन टेंडर जारी किए गए थे। मंडप, सजावट, विद्युतीकरण, साउंड सिस्टम, एलईडी ओडी लाइट, एलईडी स्क्रीन, डीजी सेट, एसी सहित कार्यों के लिए दो एजेंसियों ने निविदाएं मंगाई थीं, जिनमें से स्टैंडिंग कमेटी ने सबसे कम 11.34 करोड़ के टेंडर को मंजूरी दी है।


वहीं केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को परिवहन के लिए गुजरात राज्य सड़क परिवहन और निजी कंपनियों की कुल 600 बसों का इंतजाम किया जाएगा। स्थायी समिति ने बस पर होने वाले खर्च को मंजूरी दे दी है।

बैठक में उपस्थित सभी लोगों को भोजन का पैकेट दिया जाएगा


जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने वाले हर लाभार्थी को खाने का पैकेट दिया जाएगा। खाने के पैकेट के 70 रुपये खर्च होंगे। स्थायी समिति ने प्रति भोजन पैकेट के लिए 70 रुपये के खर्च को मंजूरी दी गई है। स्थायी समिति की बैठक में वाटरप्रूफ गुंबद, 600 वाहनों और खाने के पैकेट के काम को मंजूरी दी गई।