सूरत : बेटी गरबा सीखने जाती है तो रहे सावधान, नवरात्रि पर गरबा कक्षाओं में लड़कों के आई-कार्ड की जांच होगी

सूरत : बेटी गरबा सीखने जाती है तो रहे सावधान, नवरात्रि पर गरबा कक्षाओं में लड़कों के आई-कार्ड की जांच होगी

गैर-धार्मिक युवक झूठ बोलकर गरबा क्लास में प्रवेश करे तो अच्छा नहीं होगा : पार्षद विजय चौमाल

लव-जिहाद विवाद पूरे देश में चर्चा में सबसे आगे बढ़ गया है। नवरात्रि के दौरान अधार्मिक युवकों द्वारा नाम बदलकर हिंदू लड़कियों को फंसाने की कई शिकायतें आई हैं। इससे कई लड़कियों की जिंदगी नर्क बन गई है। ज्यादातर विधर्मी गरबा कक्षाओं में शामिल होते हैं और हिंदू लड़कियों को फंसाने के लिए जाल बिछाते हैं। फिर वे नियमित रूप से उनसे संपर्क करके धीरे-धीरे उनकी ओर आकर्षित होते हैं, लेकिन इस बार हिंदू संगठनों ने इस कार्यप्रणाली को विफल करने के लिए एक अलग रणनीति बनाई है।

गरबा कक्षाओं में नहीं हुआ सत्यापन 


पार्षद विजय चौमाल के अनुसार नवरात्रि के नाम पर कुछ विधर्मी युवक हिंदू मित्रों के साथ अपने समूहों में गरबा कक्षाओं में भाग लेते हैं। इस तरह गरबा खेलने के बहाने वे अपना नाम बदल लेते हैं। गरबा क्लासेज के संचालकों का सरोकार सिर्फ पैसों से होता है इसलिए वे कोई वेरिफिकेशन नहीं करते हैं। इस तरह की कक्षाओं में प्रवेश लेकर विधर्मी युवक हिंदू लड़कियों को फंसाते हैं, लेकिन इस बार ऐसा नहीं होने दिया जाएगा।

इस बार हिंदू संगठन हर जगह जाकर जांच करेंगे


इस बार नवरात्र से पहले हिंदू संगठनों की ओर से टीम तैयार की गई है। वे शहर के विभिन्न क्षेत्रों में चल रही गरबा कक्षाओं में पहुंचकर प्रशासकों से संपर्क करेंगे। प्रशासकों के साथ एक विस्तृत चर्चा पहले पुष्टि करेगी कि क्या कोई गैर-धार्मिक को गरबा सिखाया जाता है। उसके बाद आई-कार्ड की जांच की जाएगी और अगर गरबा सीखने के लिए कोई विधर्मी आ रहा है तो उसे रोकने का प्रयास किया जाएगा।

विधर्मियों ने झूठी पहचान दी तो होगी कड़ी कार्रवाई


गरबा-संचालकों को निर्देश दिया जा रहा है कि सभी व्यक्तियों का सत्यापन जरूरी है। कई बार हिंदू अपने गैर-धार्मिक मित्रों को गरबा कक्षाओं में ले जाते हैं क्योंकि हिंदू मित्र एक ही घेरे में रहते हैं, लेकिन परिणाम बहुत गंभीर होता है। ऐसे मामलों में भी गरबा कक्षाओं के प्रबंधन को स्पष्ट रूप से कहा गया है कि वे उन्हें स्वीकार न करें और यदि कोई विधर्मी युवक पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
Tags: