सूरत : इंजीनियरिंग कॉलेजों में5856 सीटों पर किसी छात्रों ने नहीं लिया प्रवेश, खाली सीटें चिंता का विषय

सूरत : इंजीनियरिंग कॉलेजों में5856 सीटों पर किसी छात्रों ने नहीं लिया प्रवेश, खाली सीटें चिंता का विषय

पिछले पांच वर्षों से इंजीनियरिंग कॉलेजों में बड़ी संख्या में सीटें खाली ही रही हैं

सूरत समेत राज्य भर के इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिए जारी प्रक्रिया के पहले दौर का परिणाम घोषित कर दिया गया है। इसमें दक्षिण गुजरात के 24 कॉलेजों में 5856 सीटों पर किसी छात्रों ने प्रवेश नहीं लिया है। अब ये खाली सीटों की चिंता और गहरा गई है। बताया गया है कि नए शैक्षणिक सत्र में प्रवेश के लिए कंप्यूटर, सिविल जैसी शाखाओं में सीटें खाली हैं।
गौरतलब है कि पिछले पांच वर्षों से इंजीनियरिंग कॉलेजों में बड़ी संख्या में सीटें खाली रह रही हैं। 11वीं, 12वीं साइंस स्ट्रीम में छात्रों की संख्या में कमी समेत कई अन्य कारणों से इंजीनियरिंग कॉलेजों में सीटों के मुकाबले प्रवेश लेने वालों की संख्या कम हो रही है। इसी साल प्रवेश समिति द्वारा शुरू की गई प्रवेश प्रक्रिया में भी कुछ ऐसी ही स्थिति बनी है।
प्रवेश समिति ने इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए पहले दौर का परिणाम घोषित कर दिया है। बताया गया है कि दक्षिण गुजरात के 24 कॉलेजों में 5856 सीटें खाली हैं। प्रवेश समिति द्वारा घोषित सूची के अनुसार सूरत के डॉ एसएस गांधी राजकीय महाविद्यालय में 312, भरूच राजकीय महाविद्यालय में 312 और वलसाड राजकीय महाविद्यालय में 251 सीटों पर छात्रों ने प्रवेश नहीं लिया।
Tags: