सूरत : मालधारी समाज के आंदोलन का आज सुखद अंत हुआ

सूरत : मालधारी समाज के आंदोलन का आज सुखद अंत हुआ

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सी.आर. पाटिल ने आश्वासन दिया कि दीवाली तक अस्तबल नहीं हटाया जाएगा

सूरत में चल रहे मालधारी समाज के आंदोलन का आज सुखद अंत हो गया। प्रदेश अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से फोन पर बातचीत के बाद यह फैसला लिया। सी आर पाटिल ने अपने सूरत कार्यालय में एक घंटे तक मालधारी नेताओं के साथ बैठक की और दीवाली तक कोई भी स्टॉल नहीं हटाने का आश्वासन देकर आंदोलन समाप्त कर दिया है। दिवाली के बाद वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी और आगे की कार्रवाई की जाएगी। विध्वंस कार्य को रोकने के लिए सी आर पाटिल सरकार को प्रस्ताव देंगे। आंदोलन का समापन शाम तक समुदाय के नेताओं और धर्मगुरुओं की मौजूदगी में होगा।

वेंडरों द्वारा बिना दूध बेचे जरूरतमंद लोगों को मुफ्त में दूध दिया गया


सूरत नगर निगम की ओर से कतारगाम के डभोली इलाके में अस्तबल को हटाया गया। जिसके विरोध में फेरीवाले पिछले 4 दिनों से धरना दे रहे हैं, इस विरोध के तहत फेरीवालों ने दूध नहीं बेचा और जरूरतमंद लोगों को मुफ्त में दूध दिया। इसके साथ ही विरोध के बाद पुलिस की ओर से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

गलत तरीके से प्रताडि़त किया गया: मालधारी


इसका विरोध करते हुए मालधारी ने कहा कि हमें गलत तरीके से प्रताडि़त किया जा रहा है। इस विरोध में साधु-संत भी शामिल हुए हैं। कल दुधरेज के महाराज के आगमन के बाद अन्य संत धरने में शामिल होने आ रहे हैं, जिससे दिन-ब-दिन बड़ी संख्या में लोग धरना स्थल पर जमा हो गए।

पुलिस की कड़ी सुरक्षा


डभोली क्षेत्र में किसी भी अप्रिय घटना को रोकने और प्रदर्शन कर रहे मालवाहकों के बीच शांति बनाए रखने के लिए आज धरने के चौथे दिन पुलिस द्वारा बड़ी संख्या में काफिले को तैनात किया गया है।  साथ ही किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पुलिस की पैनी नजर रखी जा रही है।
Tags: