सूरत : गैंग वार में शामिल और में हत्या के प्रयास के लिए सजा काट रहा आरोपी लाजपोर जेल से फरार

सूरत : गैंग वार में शामिल और में हत्या के प्रयास के लिए सजा काट रहा आरोपी लाजपोर जेल से फरार

सूरत के लिंबायत निवासी अरुण ताराचंद पाटिल पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब

सूरत का लाजपोर जेल जहां लाजपुर आए दिन किसी न किसी कारण से विवादों में रहती है, वहीं इस बार एक कैदी के भागने की घटना को लेकर यह फिर से विवादों में आ गई है। सूरत के लाजपुर सेंट्रल जेल का एक कैदी पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब हो गया है। लाजपुर सेंट्रल जेल में हत्या के प्रयास के आरोपी को अवधि के दौरान मुख्यालय पुलिस द्वारा अदालत में पेश करने के लिए लाया गया था। इस बीच कैदी जैसे ही कोर्ट परिसर में दाखिल हुआ, कैदी ने पुलिस को धक्का दिया और फरार हो गया। इसे लेकर सूरत पुलिस दौड़ रही थी। जानकारी में सामने आया है कि फरार आरोपी के खिलाफ लिंबायत में हत्या का अपराध भी दर्ज किया गया है।

फरार कैदी अरुण ताराचंद पाटिल के खिलाफ भी हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

सूरत के लिंबायत निवासी अरुण ताराचंद पाटिल के खिलाफ मई 2022 में लाजपुर जेल में मारपीट के आरोप में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया था। चूंकि आरोपी अरुण लाजपुर जेल में था, इसलिए पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट भी पेश की गई। फिलहाल मामले की कार्यवाही कोर्ट में चल रही थी। इसी बीच सोमवार को जब पुलिस कैदी अरुण को कोर्ट परिसर में लेकर आई तो उसने पुलिस को धक्का दिया और फरार हो गया। पुलिस और लोगों की मौजूदगी के बीच अरुण के भाग जाने से थाने में कोहराम मच गया। कुछ देर तक दौड़ता रहा। पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के तमाम प्रयास किए लेकिन आरोपी भागने में सफल रहा।

जेल में भी की थी एक कैदी को मारने की कोशिश

हालांकि पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के कई प्रयास किए, लेकिन वह पकड़े जाने से पहले ही फरार हो गया। तब पुलिस ने कैदी के भागने की घटना की सूचना उमरा पुलिस को दी। इसको लेकर पुलिस ने अरुण के खिलाफ एक और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अरुण ने प्रतिद्वंद्वी गिरोह के गणेश नाम के युवक की हत्या कर दी। इसके अलावा जब अरुण लाजपुर जेल में था, तब भी शिकायत दर्ज की गई है कि उसने विशाल वाघ गिरोह के एक सदस्य को मारने की कोशिश की थी। गंभीर अपराध का आरोप होने के बाद भी पुलिस की यह लापरवाही सामने आई है कि वह पुलिस की गिरफ्त से बच निकलने में कामयाब हो जाती है।

Tags: