सूरत : अंतरधार्मिक विवाह का ऐसा दुखद अंत, पत्नी और साले ने गौमांस खिलाने पर की आत्महत्या

सूरत : अंतरधार्मिक विवाह का ऐसा दुखद अंत,  पत्नी और साले ने गौमांस खिलाने पर की आत्महत्या

मुस्लिम लड़की से शादी करने वाले हिंदू पति को पत्नी और साले ने खिलाया बीफ, दो माह पूर्व सुसाइड करने से पहले लिखे नोट में उजागर हुआ मामला

सूरत के उधना बीआरसी में एक डाईंग मिल में मास्तर के तौर पर काम करने वाले एक युवक ने फेसबुक पर सुसाइड नोट अपलोड कर आत्महत्या कर ली। सुसाइड नोट में लिखा है कि पत्नी और साले ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी और गाय का मांस खिलाया। जिसके चलते यह कदम उठाया गया है। यह घटना दो महीने पहले की है। मृतक के भाई को घर के एक दोस्त के जरिए खुदकुशी के बारे में पता चला। इसलिए मां ने उधाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। इसी के आधार पर पुलिस ने मृतक की पत्नी सोनम जाकिर अली और उसके भाई मुक्तार अली (दोनों (निवासी, पटेलनगर, उधना, मूल निवासी, यूपी) के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है।

आत्महत्या से पहले लिखा सुसाइड नोट फेसबुक पर अपलोड किया गया था


27 वर्षीय रोहित सिंह उधना बीआरसी में डाईल मिल में काम करते तभी उसी  मिल में नौकरी करनेवाली सोनम अली से प्यार हो गया। सोनम मुस्लिम हैं और पहले भी शादी कर चुकी हैं, जिसके चलते घरवालों ने रोहितसिंह की शादी से इनकार कर दिया और कहा कि अगर वह सोनम से शादी करते हैं तो परिवार से अलग हो जाएं। इसलिए रोहित सिंह परिवार छोड़कर पिछले एक साल से सोनम के साथ रह रहे थे और परिवार से उनका कोई संबंध नहीं था।

आत्महत्या करने वाले युवक को पत्नी प्रताड़ित करती थी , अंतिम संस्कार मकान मालिक से करवा दिया  


रोहितसिंह को उसकी पत्नी और साले मुक्तर अली ने प्रताड़ित किया, जिसने उसे जान से मारने की धमकी दी और उसे बीफ खिलाया। जिससे रोहितसिंह ने 27 जून की दोपहर में अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। रोहितसिंह की मौत की सूचना परिवार को नहीं दी गई और अंतिम संस्कार की व्यवस्था मकान मालिक ने की। दो महीने बाद परिवार को भाई की खुदकुशी के बारे में सोशल मीडिया के जरिए एक दोस्त के जरिए पता चला।

पति के शव को परिजनों को सुपुर्द किए बिना ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया


मृतक द्वारा खुद सोशल मीडिया अकाउंट में लिखे सुसाइड नोट के आधार पर परिजनों ने मृतक की पत्नी और भाई के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि सोशल मीडिया पर सुसाइड नोट कब अपलोड हुआ पुलिस इसकी जांच करेगी और आगे की कार्रवाई करेगी।

Tags: