सूरत : नगर निगम द्वारा आवारा पशुओं और अस्तबलों के खिलाफ की गई कार्रवाई से मालधारी समुदाय नाराज

सूरत :  नगर निगम द्वारा आवारा पशुओं और अस्तबलों के खिलाफ की गई कार्रवाई से मालधारी समुदाय नाराज

मनपा द्वारा अस्तबलों के खिलाफ की गई कार्रवाई से मालधारी समुदाय में काफी आक्रोश

गुजरात हाईकोर्ट के आदेश के बाद सूरत नगर निगम शहर से आवारा मवेशियों को पकड़ने और अस्तबल हटाने का काम कर रहा है। सूरत में मनपा ने सभी क्षेत्रों में काम तेज कर दिया है। सरकार आवारा पशुओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है, ऐसे में पिछले कुछ दिनों से सूरत शहर के विभिन्न इलाकों में अस्तबलों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

मालधारी समाज के प्रभावित लोगों से बैठक आयोजित की


नगर निगम की टीम द्वारा कतारगाम, डभोली रोड, लंका विजय हनुमान अमरोली में अस्तबल हटा दिया गया है और दुधारू मवेशियों को मनपा द्वारा डिब्बे में भर दिया गया है। नगर निगम की कार्रवाही से मालधारी समाज में आक्रोश देखा जा रहा है। क्षत्रिय एकता समिति के पदाधिकारियों ने प्रभावित डभोली रोड के आसपास के दुकानदारों से मुलाकात की। जिन इलाकों में नगर निगम की ओर से कार्रवाई की गई है, वहां ऐसे क्षेत्रों के मालिकों के साथ बैठक भी की जा चुकी है।

सरकार को दुध चाहिए मगर अस्तबल नही


उत्तर गुजरात क्षत्रिय एकता समिति के अध्यक्ष नवघनजी ठाकोर ने कहा कि सरकार गुजरात उच्च न्यायालय के आदेश के बाद आवारा पशुओं को पकड़ रही है।  हम इसका समर्थन करते हैं, लेकिन पशुपालकों के अस्तबलो से मवेशियों को जबरन ले जाया जाता है और अस्तबलो पर बुलडोजर चलाया जाता  हैं हम इसका पुरजोर विरोध करते हैं।

Tags: