सूरत : एक महीने में 4.60 लाख लोगों ने की सुमन यात्रा टिकट से की यात्रा

सूरत : एक महीने में 4.60 लाख लोगों ने की सुमन यात्रा टिकट से की यात्रा

पर्यावरण को संरक्षित करने के लिए सार्वजनिक परिवहन का अधिक उपयोग करने के नगर पालिका के प्रयास

सूरत के लोगों को सीटी बस या बीआरटीएस बस में एक ही टिकट में असीमित यात्रा की अनुमति देने की नगर निगम की सुमन यात्रा योजना को अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। सुमन यात्रा योजना की घोषणा के एक महीने और दस दिनों के भीतर 4.60 लाख से अधिक लोगों ने सुमन यात्रा टिकट का लाभ उठाया है। इस वर्तमान प्रतिक्रिया को देखकर कहा जाता है कि आने वाले दिनों में सूरत नगर निगम की इस योजना से और लोगों को लाभ होगा।

25 रुपये की टिकट पर पुरे दिन सिटी और बीआरटीएस बस में यात्रा का विकल्प


सूरत नगर निगम का जैसे-जैसे क्षेत्र बढ़ता है, सार्वजनिक परिवहन सेवाओं का उपयोग भी अधिकतम हो रहा है। नगरपालिका प्रणाली द्वारा किए गए प्रयासों को वाहनों के बीच पर्यावरण को संरक्षित करने के लिए सफल होता देखा जा रहा है। सूरत नगर पालिका द्वारा सीटी और बीआरटीएस बस सुविधा शुरू होने के बाद से रोजाना दो -ढाई लाख से अधिक यात्री यात्रा कर रहे हैं। नगर पालिका की सार्वजनिक परिवहन सेवाओं में अधिक यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए नगर पालिका ने 21 जुलाई से सुमन यात्रा टिकट सुविधा शुरू की।

एक टिकट में असीमित यात्रा का प्रयोग सफल रहा , निजी वाहनों का  उपयोग कम हुआ


सूरत नगर निगम द्वारा आयोजित सूरत सिटीलिंक लिमिटेड की 35 वीं बोर्ड बैठक में स्वीकृत के अनुसार, सार्वजनिक परिवहन सेवा में सुमन यात्रा टिकट के माध्यम से  एक दिन में असीमित यात्रियों की सुविधा शुरू किए गए एक महीने दस दिन हो गए हैं।  सीटी बस और बीआरटीएस में 25 रुपये की एक टिकट में पुरे दिन में असीमित यात्रा होती है।
सूरत शहर में मार्केटिंग या घर-घर जाकर बिक्री करने वाले लोगों के लिए सुमन यात्रा टिकट वरदान साबित हो रहा है। ये लोग महज 25 रुपये में पूरे सूरत शहर का सफर कर सकते हैं। सूरत शहर के एक छोर से दूसरे छोर तक के कारोबारियों को सुबह से शाम तक एक टिकट लेने से फायदा हो रहा है। नगर पालिका द्वारा निजी वाहनों के उपयोग को कम करने और पर्यावरण को संरक्षित करने के लिए शुरू की गई इस योजना के आने वाले दिनों में अधिक लोगों द्वारा उपयोग किए जाने की संभावना है।
Tags: