सूरत : शहर के विभिन्न पंडालों में अभी से श्रीजी का आगमन

सूरत : शहर के विभिन्न पंडालों में अभी से श्रीजी का आगमन

सूरत में श्रीजी का विंटेज कार में स्वागत, वेसु स्टार गैलेक्सी में नासिक के ढोल और डीजे पार्टी के साथ आगमन

गणेश उत्सव के लिए केवल गिनती के दिन शेष हैं। तब गणेश भक्त श्रीजी का नगर में धूमधाम से स्वागत कर रहे हैं। दक्षिण के 500 वर्षीय गणेश वेसु स्थित तारा आकाशगंगा में कारों के बेड़े के साथ पहुंचे। खास विंटेज कार से पहुंचे गणपति। गणपति की बारात में नेता मौजूद रहे। श्रीजी के आगमन के साथ नासिक ढोल, डीजे के साथ नाच-गाना भी हुआ। गणपति के आगमन पर भक्तों ने जमकर नृत्य किया और विघ्नहर्ता का स्वागत किया। 

हर साल की तरह इस बार भी अलग- अलग थीम पर गणेशोत्सव का आयोजन 


श्रीजी को अपने घर में स्थापित करने वाले गजानंदभाई टेलर ने कहा, हम कई वर्षों से श्रीजी की स्थापना करते आ रहे हैं। हर साल हम गणपति बैठते हैं और एक अलग थीम रखते हैं। इस बार मेरी अवधारणा गणेश पूर्ण करने वाली आशाएं हैं। पिछले साल भी लोगों ने विश बॉक्स में अपनी इच्छा लिखी थी। पिछले साल कई लोग रुके थे। जिससे उन्होंने फिर से उसी अवधारणा के साथ स्थापित करने की मांग की। तो इस बार भी हमने डिब्बा रखा है। जिसमें भविष्य उनकी इच्छाओं, आशाओं और अपेक्षाओं को लिख सकेगा और गणपति बाप्पा उनकी मनोकामना पूरी करेंगे। क्योंकि मेरा घर छोटा था। तब भी मैं योजना बना रहा था। अब घर बड़ा हो गया है। फिर बाप की कृपा से फिर से स्थापन हो रहा है।

भक्तों की इच्छापुर्ण करनेवाले गणेशजी


गणपति की स्थापना करने वाले शैली गजानंद टेलर ने कहा, पिछले साल की तरह इस बार भी हम रंग-बिरंगे जश्न मना रहे हैं। 31 से 4 तारीख तक लोग घंटी बजाएंगे और अपनी भावनाओं को नोट में लिखेंगे और अपनी मांगों को बापा के पास रखेंगे। इस बार हम दक्षिण से गणपति लाए हैं। हम 500 साल पुराने ताड़ा गणेश लाए हैं। हम आशा करते हैं कि बापा सभी की मनोकामनाएं पूरी करें और लोग बड़ी संख्या में हमारे पंडाल में आयें और हमारी थीम देखें और हम उनकी मनोकामना पूरी करने के लिए भगवान के चरणों में प्रार्थना करते हैं।
Tags: