सूरत : वंडर बॉय पर्श शाह का नाम गिनिज रिकोर्ड बुक में दर्ज

सूरत  : वंडर बॉय पर्श शाह का नाम गिनिज रिकोर्ड बुक में दर्ज

चेम्बर ऑफ कोमर्स द्वारा 29 अगस्त को शाम सरसाणा स्थित कन्वेशन सेन्टर में पर्श शाह का मोटिवेशनल कार्यक्रम

चेम्बर ऑफ कोमर्स के पूर्व अध्यक्ष प्रफुल शाह के पौत्र पर्श शाह ने गिनिट बुक में रिकोर्ड दर्ज किया है। चेम्बर ऑफ कोमर्स द्वारा 29 अगस्त को शाम सरसाणा स्थित कन्वेशन सेन्टर में पर्श शाह का मोटिवेशनल कार्यक्रम आयोजित किया है। 
चेम्बर अध्यक्ष हिमांशु बोडावाला ने जानकारी देते हुए कहा कि मोस्ट टेलेन्टेड एन्ड वंडर बॉय पर्श शाह ने जिन तकलिफो को सहन किया है और तकलिफो से बाहर आया है उसका नोलेज सूरत, गुजरात और देश के बच्चो को मिले इस उदेश्य से 29 अगस्त को एक मोटिवेशनल कार्यक्रम आयोजित किया है। जिसमें शहर के विभिन्न 20 स्कूलों से 50-50 छात्रों तथा चेम्बर के सदस्यों को पर्श शाह मोटिवेट करेंगे। अमेरिका में जन्मे और सूरत में दुसरी बार आए पर्श शाह ओस्टीयो जेनीसीस इन परफेक्टा नामक लाईलाज बिमारी से ग्रस्त है। इस बिमारी में व्यक्ति की हड्ड़ीया कमजोर होती है हड्डीओं का सर्जन परफेक्ट नही होता है जिससे फेक्चर होने की संभावना अधिक होती है। 19 साल के पर्श को 150 से अधिक बार फेक्चर हुआ है। पर्श के शरीर का कोई अंग फेक्चर होने से नही बचा है। 

तकलिफो का सामना करते हुए विश्व के 9 देशों में 3 हजार से अधिक सेमिनारों को संबोधित किया 


पिता हिरेन शाह ने कहा कि पर्श का जन्म अमेरिका के न्युजर्सी में हुआ था। जन्म के बाद चिकित्सकों ने कहा था की यह बच्चा दो दिनों तक भी जिंदा नही रह सकता। आज पर्श के शरीर में 8 रोड और 22 स्कु फिट किए गए है। इतनी विपरित परिस्थिति के बावजुद पर्श ने तकलिफो का सामना करते हुए आज विश्व के 9 देशों में प्रवास करके लगभग 3 हजार से अधिक सेमिनारों को संबोधित किया है। पर्श ने गुगल, युनाईटेड नेशन, टेडेक्ष, हाऊडी मोदी, कौन बनेगा करोडपति कार्यक्रम में उपस्थित रहे है। संगीत को अपना जनुन बनानेवाले पर्श विलक्षण प्रतिभा के धनी है। पर्श ने लोन्गेस्ट रेस लेग होल्ड में 120 मिनिट का रिकोर्ड के साथ गिनिजि बुक में नाम दर्ज किया है। 
Tags: