सूरत : डिंडोली में पूर्व सत्तारूढ़ दल के नेता के स्कूल के सामने से पेड़ काट दिया

सूरत : डिंडोली में पूर्व सत्तारूढ़ दल के नेता के स्कूल के सामने से पेड़ काट दिया

सरकार के वृक्षारोपण कार्यक्रम के बीच पूर्व सत्तारूढ़ दल के नेता के स्कूल के सामने से पेड़ काटा गया

इस पेड़ से बिजली कंपनी की लाइन में खलल, बिजली कंपनी की संस्तुति के बाद नगर पालिका ने काटा पेड़: दयाशंकर सिंह
 जहां नगर पालिका और सरकार सूरत समेत पूरे गुजरात में पर्यावरण संरक्षण के लिए पेड़ लगाने के साथ-साथ लोगों से भी पेड़ लगाने की अपील कर रही है, वहीं नगर पालिका के पूर्व सत्ताधारी दल के नेता द्वारा चलाए जा रहे एक स्कूल के सामने एक लंबा पेड़ लगा दिया गया है। विवाद खड़ा हो गया है क्योंकि सूरत नगर पालिका के नेता और राज्य सरकार में सत्ताधारी दल पेड़ों को काट रहे हैं। हालांकि,  पूर्व सत्तारूढ़ दल के नेता द्वारा यह दावा किया गया है कि जीईबी की सिफारिश के बाद नगर पालिका द्वारा पेड़ को काट दिया गया था।

पेड की छटनी करने बे बजाय पुरा पेड ही काट देने पर विवाद

सूरत नगर पालिका के डिंडोली इलाके में सत्तारूढ़ पार्टी के पूर्व नेता दयाशंकर सिंह के स्कूल के सामने एक पेड़ काटे जाने का वीडियो वायरल हो गया है। आरोप है कि पेड़ को सत्ताधारी पार्टी के एक पूर्व नेता जो स्कूल प्रशासक है उनकी सूचना पर काट दिया गया। दूसरी ओर दयाशंकर सिंह का कहना है कि उन्होंने इस पेड़ को नहीं काटा। बिजली की लाइन इस जगह से गुजरती है और जब हवा आती है तो बिजली के प्रवाह को प्रभावित करती है, इसलिए बिजली कंपनी ने इस पेड़ को काटने की सिफारिश की। उसके बाद नगर निगम ने इस पेड़ को काटा है, हमने इसे नहीं काटा है।
अभी तक सूरत में बिजली कंपनी या नगर निगम बिजली के तार को घुमाकर पेड़ को काटता है लेकिन पूरे पेड़ को कभी नहीं काटता। इन मामलों में पूर्व नेता के दावे के मुताबिक यदि नगर निगम या बिजली कंपनी द्वारा पेड़ काटा गया है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाए. इसके अलावा मांग की जा रही है कि इस बात की जांच की जाए कि पेड़ काटने में कौन सही है।
Tags: