सूरत : अगले कुछ दिनों तक बंद ही रहेगा सारोली का रेलवे ओवर ब्रिज, मरम्मत काम में आ रही हैं दिक्कत

सूरत : अगले कुछ दिनों तक बंद ही रहेगा सारोली का रेलवे ओवर ब्रिज, मरम्मत काम में आ रही हैं दिक्कत

हाल ही में हुई भारी बारिश के कारण सूरत को ओलपाड से जोड़ने वाले सरोली रेलवे ओवर ब्रिज का एक हिस्सा ढह गया

सूरत को ओलपाड से जोड़ने वाला सरोली रेलवे ओवर ब्रिज का एक साइड के ढह जाने से मनपा ब्रिज की मरम्मत युद्ध स्तर पर की जा रही है, लेकिन पुल के नीचे की गीली मिट्टी लगातार खिसक रही है, जिससे मरम्मत कार्य में बाधा आ रही है। मौजूदा हालात को देखते हुए इस पुल पर अगले एक सप्ताह तक वाहनों के आवागमन के शुरू होने की संभावना बेहद कम है।

नगरपालिका को काम करने में आ रही दिक्कत


आपको बता दें कि हाल ही में हुई भारी बारिश के कारण सूरत को ओलपाड से जोड़ने वाले सरोली रेलवे ओवर ब्रिज का एक हिस्सा ढह गया जिससे पुल से यातायात बाधित हो गया। ऐसी स्थिति में मनपा ने एक-दो दिन में मरम्मत का काम पूरा कर हल्के वाहनों के लिए पुल शुरू करने की कवायद युद्धस्तर पर शुरू हो गया था। लेकिन बिज के नीचे की गीली मिट्टी ने नगर पालिका के काम को और मुश्किल बना दिया है। पहले दिन सीधे रेलवे ओवर ब्रिज के मरम्मत कार्य में मनपा ने मिट्टी और कंक्रीट से काम किया। लेकिन चूंकि ये सामग्री टिकाऊ नहीं है, इसलिए नगर पालिका ने स्लग और फ्लाई ऐश के साथ काम शुरू कर दिया है।
हालाँकि, ये सामग्री भी मुश्किल से बच रही है क्योंकि पुल के नीचे की गीली ढहती है। मिट्टी के नीचे की मिट्टी की वर्तमान स्थिति को देखते हुए यह संभावना नहीं है कि अगले सप्ताह तक मिट्टी का उपयोग किया जा सके। उसके बाद भी यदि पुल खोला जाता है तो यह केवल दोपहिया वाहनों के लिए ही खुलने की संभावना है, इसलिए जब तक इस पुल की मरम्मत नहीं हो जाती, तब तक वाहनों को डायवर्जन के माध्यम से ही संचालित करना होगा।
Tags: