सूरत : वराछा के व्यापारी को ठगने वाले 'लुटेरी दुल्हन' गिरोह को पुलिस ने भिवंडी से किया गिरफ्तार

सूरत : वराछा के व्यापारी को ठगने वाले 'लुटेरी दुल्हन' गिरोह को पुलिस ने भिवंडी से किया गिरफ्तार

शादी का झांसा देकर इस गिरोह ने वराछा के किराणा व्यापारी को 2.54 लाख रुपये का चूना लगाया था, जाँच में सामने आये चौंकाने वाकी जानकारी

सूरत के वराछा के एक किराणा दुकानदार से शादी का झांसा देकर 2.54 लाख रुपये की धोखाधड़ी के मामले में वराछा पुलिस ने लुटेरी दुल्हन, उसकी छोटी बहन और माता-पिता को भिवंडी से गिरफ्तार किया है। इन चारों आरोपियों को तीन दिन के रिमांड पर लिया गया है
आपको बता दें कि इन लुटेरी दुल्हन के गिरोह ने सूरत के वराछा-त्रिकमनगर में परमहंस सोसाइटी में रहने वाले किराना व्यापारी गौतमभाई किशोरभाई धनेशा को अपना शिकार बनाया हैं। उसकी दुकान के नियमित ग्राहक दिनेश अहीर ने वलसाड के रसिकभाई से संपर्क कर बताया कि एक दोस्त गौतम की शादी कराने का काम कर रहा है। रसिकभाई ने गौतम को सोनी उर्फ रोहिणी गुरुराज शिंदे की फोटो दिखाई। दिनेश और रसिक ने भी शादी की सारी जिम्मेदारियां उठाने का आश्वासन दिया। इसके बाद शादी महाराष्ट्र के भिवंडी जाकर शादी की चर्चा करने के बाद सोनी की मां संगीताबेन ने शादी के लिए 2.11 लाख मांगे। दिनेश और रसिक ने दलाली के तौर पर गौरव से 8 हजार की मांग की। 2.11 लाख में से 1.50 लाख सोनी की मां संगीताबेन को शादी से पहले और 61 हजार शादी के बाद दिए गए। सोनी की मां और बहन सोनी को पगफेरा की रस्म के लिए ले गए। गौरव अपनी पत्नी सोनी को खोजने के लिए जब अपने माता-पिता के साथ भिवंडी गया तो घर में ताला लगा मिला।
इससे दुकानदार को अपने साथ ठगी होने की जानकारी मिली। लुटेरी दुल्हन और उसके साथी 2.34 लाख नकद और 2,54,200 के जेवरात लेकर फरार हो गए। इस मामले में वराछा पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। चार दिन पहले पुलिस ने दो दलाल हितेश उर्फ रसिकभाई रतिभाई कपाड़िया और घुघा उर्फ दिनेश कथाभाई कच्छड़ को गिरफ्तार किया था। इस बीच वराछा पुलिस ने लुटेरी दुल्हन रोहिणी उर्फ सोनी गुरुराज शिंदे (22), उसकी छोटी बहन नैना (20), पिता गुरुराज (48) और मां संगीता (45) को गिरफ्तार कर लिया। महाराष्ट्र के भिवंडी में आनंदी पार्क सोसाइटी में रहने वाले शिंदे परिवार को अदालत में पेश किया गया और पुलिस ने उन्हें 3 दिन के रिमांड पर लिया. मूल रूप से नागपुर का रहने वाला शिंदे परिवार भिवंडी में अलग-अलग जगहों पर रहता था।
छोटी बहन भी लुटेरी दुल्हन: माँ-बाप भी ठगी में शामिल, कतारगाम का भी एक युवक बना शिकार
हैरानी की बात ये है कि पुलिस जांच में सामने आया है कि रोहिणी शादीशुदा है। उसके दो बच्चे हैं। पति उसे छोड़कर चला गया था। रोहिणी ने तीनों युवकों को शादी के नाम पर ठगा है। जबकि रोहिणी की छोटी बहन नयना भी बड़ी कलाकार हैं। नयना शादी के नाम पर सौराष्ट्र के योगीचौक सहित पांच युवकों से ठगी कर चुकी है। दोनों बेटियों के इन कर्तव्यों में माता-पिता भी शामिल हैं। कतरगाम के पद्मावती पार्क में रहने वाले जिग्नेश पटेल भी शादी के नाम पर ठगों का शिकार हो चुके हैं। वराछा पुलिस की गिरफ्त में आए दलाल हितेश उर्फ रसिक कपाड़िया ने जिग्नेश की शादी रूबी नाम की लड़की से की जो मालतिया भारत दरबार से मिली और 2.70 लाख की रंगदारी की। कतारगाम पुलिस ने रसिक, भरत और रूबी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
Tags: Surat