सूरत : खाडीओं ने बिगाड़ी शहर की खूबसूरती , लिंबायत- पुणा-पर्वत पाटिया की सड़कें पानी में गायब

सूरत : खाडीओं ने बिगाड़ी शहर की खूबसूरती , लिंबायत- पुणा-पर्वत पाटिया की सड़कें पानी में गायब

लोगों के स्वास्थ्य पर सवाल उठने पर नगर पालिका के स्वास्थ्य विभाग की एक टीम को भी तैनात किया गया था।

मीठी खाडी क्षेत्र में हर तरफ पानी ही पानी , 1200 से अधिक घरों में खाडीबाढ का पानी भर गया
सूरत शहर और जिले में भारी बारिश के कारण, शहर से गुजरने वाली पांचों खाडी खतरे के स्तर पर बह रही हैं । खाडी के किनारे कुछ इलाकों में नाले का पानी कम हो गया है। लिंबायत में मीठी खाडी, पुना और पर्वत पाटिया इलाके खाड़ी बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। इस नाले के पानी के कारण आज पुणा कुंभारिया क्षेत्र में एक मंदिर सहित पुरा क्षेत्र पानी में डूब गया है। ऐसा लगता है कि लिंबायत, पुना और पर्वत पाटिया की सड़कें पानी में गायब हो गई हैं।
सूरत शहर और जिले में कल देर रात भी तेज बारिश जारी रहने के कारण सूरत से गुजरने वाली खाड़ियां दोनों किनारों पर बह रही हैं। लिंबायत जोन के मीठी खाडी क्षेत्र के 1200 से अधिक घर डेढ़ से दो फीट पानी में डूब गए हैं। नगर प्रशासन ने स्थिति पर लगातार नजर रखते हुए बचाव कार्यों के लिए ट्रैक्टर और नावें तैनात की हैं। प्रभावित लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए टैंकरों की व्यवस्था के साथ ही खाने के पैकेटों का वितरण भी शुरू हो गया है।
खाड़ी के पानी के कारण इस क्षेत्र के लोगों की स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों को देखते हुए नगर पालिका के स्वास्थ्य विभाग की एक टीम भी तैनात कर दी गई है। नगर स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जाकर बाढ़ के पानी में ओआरएस व अन्य खाद्य सामग्री पहुंचा रही है। इसके अलावा मोबाइल डिस्पेंसरी का संचालन भी शुरू कर दिया गया है।
सीवेज लाईन बैकअप होने से सीवेज ओवरफ्लो हो गया है।
पुणा कुंभारिया इलाके में स्थित महादेव का मंदिर भी खाडी के पानी में डूब गया है। कुछ सड़कों पर जलभराव के कारण वाहनों का आवागमन बुरी तरह प्रभावित हो रहा है.। कंगारू सर्किल से गोडादरा जाने वाली सड़क पर नाला ओवरफ्लो हो गया है और इस इलाके की सड़क में चार फीट तक पानी भर गया है। इस जलजमाव के कारण लोगों को अपने व्यवसाय के बारे में जाना मुश्किल हो रहा है।
पिछले दो दिनों से पानी भरा होने के कारण स्थिति विकट है
जिले में बारिश के चलते सूरत के खाडीपुर में सीवेज का पानी बैक अप होने से पुरे क्षेत्र में भर गया है। सूरत के कुछ इलाकों में पिछले दो दिनों से तीन से चार फीट पानी के जलमग्न होने से इस इलाके के लोगों की हालत बद से बदतर होती जा रही है। लिंबायत के कमरूनगर में पिछले दो दिनों से पानी भर गया है, जिससे इस इलाके के लोगों की हालत और खराब हो गई है।
Tags: