सूरत : खाडी बाढ़ को कुछ लोगों ने धंधा बना दिया है

सूरत : खाडी बाढ़ को कुछ लोगों ने धंधा बना दिया है

कांगारू सर्कल और गोडादरा के बीच नाला सड़क पर चार फीट तक पानी भर जाता है, जिससे राहगीरों को परेशानी होती है।

सड़क पार करने पर यात्रियों से प्रति व्यक्ति 20 से 50 रुपये वसूले जाते थे
 सूरत के खाडीपुर आपदा से लोग संकट में आ गए हैं तो वहीं कुछ लोगों ने लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर जलजमाव वाली सड़क पार करना धंधा बना लिया है। कंगारू सर्किल और गोडादरा के बीच जलजमाव वाली सड़क को पार करने के लिए लॉरी-साइकिल चालकों से प्रति व्यक्ति 20 से 50 रुपये का शुल्क लिया जाता था।
सूरत में परवत पाटिया क्षेत्र में दो दिन से बाढ़ की स्थिति बनी हुई है और हजारों लोग बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं। ऐसे समय में नगर निगम और कुछ सामाजिक संगठन बाढ़ में फंसे लोगों की मदद कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोगों ने बाढ़ में फंसे लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर पैसा कमाना शुरू कर दिया है।
कांगारू सर्किल से गोडादरा जाने वाली सड़क पर नाला ओवरफ्लो हो गया है और इस इलाके की सड़क में चार फीट तक पानी भर गया है। इस जलजमाव के कारण लोगों को अपने व्यवसाय के बारे में जाना मुश्किल हो रहा है। इस पानी में बाइक नहीं चलने के अलावा पैदल चलने वाले अन्य लोगों को भी चार फीट तक पानी से भरी सड़क को पार करना मुश्किल हो रहा है।
चूंकि लोगों के पास काम पर जाने के लिए जलजमाव वाली सड़क पार करने का कोई विकल्प नहीं है, इसलिए कपड़ा बाजार में लॉरी चालक यहां पहुंच गए हैं। व्यापक रूप से शिकायतें मिली हैं कि वे सड़क पार करने के लिए प्रति व्यक्ति 20 से 50 रुपये चार्ज कर रहे हैं। ये साइकिल चालक इस बात का फायदा उठा रहे हैं कि लोगों को समय पर काम पर पहुंचने की जल्दी है।
Tags: